दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

घर लौट रहे शख्‍स की गर्दन पर उस्‍तरा रख की थी लूटपाट, अब ऐसे चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे दो शात‍ि लुटेरे - Two robbers arrested From Delhi

Two robbers arrested From Delhi: शाहदरा की गांधी नगर पुल‍िस ने इलाकों में तेजधार हथियारों के बल पर राहगीरों से लूटपाट करने के आरोप में 2 आरोपियों को पकड़ा है. आरोप‍ियों के कब्जे से लूटी गई प्रॉपर्टी भी जब्त करी गई है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 29, 2024, 1:26 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: गांधी नगर थानांतर्गत अजीत नगर इलाके में 27 मई को दो अज्ञात लोगों ने काम से लौट रहे एक शख्‍स को बीच रास्‍ते रोक ल‍िया था. गर्दन पर उस्‍तरा रखकर उससे लूटपाट की थी. ग‍िरफ्तार आरोप‍ियों की पहचान शिवम उर्फ ​​भेपू (22) और सूरज (25) के रूप में की गई है. दोनों ही गांधी नगर के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. आरोप‍ियों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर ल‍िया है. आरोप‍ियों के कब्जे से लूटी गई प्रॉपर्टी भी जब्त कर ली गई है. शाहदरा डीसीपी सुरेंद्र चौधरी के मुताब‍िक घटना उस वक्‍त हुई थी जब शिकायतकर्ता अपने काम को समाप्‍त करने के बाद घर लौट रहा था.

गर्दन पर उस्तरा रखकर की लूटपाट:अजीत नगर के रहने वाले श‍िकायतकर्ता ने बताया क‍ि घर जाने के दौरान जब वह शर्मा हार्डवेयर गली नंबर 11 के पास पहुंचा, तो रास्‍ते में उसको दो लोगों ने घेर लिया. पीड़‍ित ने दो आरोप‍ियों में से एक पहचान शिवम के रूप में बताई ज‍िसको वह जानता था. इस दौरान श‍िवम के साथ दूसरे अज्ञात शख्‍स ने उसकी गर्दन पर उस्तरा रख दिया. शिवम ने शिकायतकर्ता को धमकी दी कि वो उसके साथ चलता रहे वरना वे उसकी गर्दन को काट देंगे. धमकी म‍िलने के बाद शिकायतकर्ता उनके साथ चलता रहा और दोनों कथित तौर पर उसे एक संकरी गली नंबर 9 में ले गए और पैंट की पिछली जेब से उसका पर्स निकाल लिया. उसके पर्स में 800 रुपए थे और एक आधार कार्ड भी था. वह यह सब लूटकर उसको धक्का देकर भाग गये.

यह भी पढ़ें-ई रिक्शा से स्नैचिंग करने वाले दो बदमाश आनंद विहार बस अड्डे से गिरफ्तार

पहले से ही कई मामलों में संल‍िप्‍तता म‍िली:इसके बाद आरोपी व्यक्तियों की तलाश के लिए तुरंत SHO/गांधी नगर की देखरेख में SI विवेक नंदन के नेतृत्व में क्रैक टीम का गठन किया गया. पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी. इसके कुछ समय बाद ही अजीत नगर इलाके में दोनों आरोपी घूमते हुए द‍िखाई द‍िए. यह पुल‍िस की टीम को देखकर भागने की कोशिश करने लगे लेक‍िन पहले से ही अलर्ट टीम ने उनको दबोच ल‍िया.

आरो‍प‍ियों से पूछताछ करने के बाद पता चला क‍ि एक का नाम शिवम उर्फ ​​भेपू निवासी अजीत नगर, गांधी नगर और दूसरा सूरज निवासी धरमपुरा, गांधी नगर है, ज‍िनके ख‍िलाफ पहले से ही कई मामलों संल‍िप्‍तता म‍िली है. शिवम के खिलाफ पहले से कई थानों में पहले से ही लूटपाट/डकैती के 4 मामले दर्ज हैं और वह 1 साल से जेल से बाहर है. दूसरा आरोपी सूरज के ख‍िलाफ भी जगत पुरी में चोरी का एक मामला दर्ज है.

ये भी पढ़ें:शास्त्री पार्क लूट: पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, मिठाई की दुकान के मैनेजर से लूटे थे 3 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details