उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ के दो सिपाहियों ने बनाया गैंग; राजस्थान में बस हाइजैक कर 4 लोगों को किडनैप करते हुए धरे गए

मेरठ में बुलंदशहर के व्यापारी को लूटने की बनाई गई थी पूरी प्लानिंग, झुनझुनूं से चुरू जा रही बस को फिल्मी स्टाइल में रुकवाया

Etv Bharat
मेरठ के दो सिपाही गिरफ्तार. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठः जिले के दो सिपाहियों ने फिल्मी स्टाइल में बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश की थी. दरअसल, 2 सिपाहियों ने राजस्थान में अपना एक गैंग बना लिया. इनकी प्लानिंग 2 कारोबारियों की किडनैपिं और फिरौती वसूलने की थी. लेकिन राजस्थान पुलिस ने गैंग को पकड़ लिया. एसएसपी ऑफिस में दोनों सिपाहियों की जानकारी बुधवार को भेजी गई. जिसमे सामने आया कि यह गैंग रिंकू सिंह ने बनाया है, जोकि लोहियानगर थाने में तैनात है. जबकि इसका साथी हेड कॉन्स्टेबल अमित कुमार भावनपुर थाने में तैनात है. एसएसपी विपिन टाडा ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है.

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि कॉन्स्टेबल रिंकू और अमित कुमार ने पूरी प्लानिंग की थी. मेरठ के आकाश हॉस्पिटल में रिसेप्शनिस्ट मीनू, एडवोकेट आकाश शर्मा, ड्राइवर अनुज और मुनकात को अपने गैंग में शामिल किया था. इसके साथ ही इन्हें पुलिस के तौर तरीकों के बारे भी समझाया और बाकायदा भी ट्रेनिंग दी थी. एसपी शरद चौधरी ने बताया कि यह गैंग ने फेरी लगाकर कपड़े बेचने वाले व्यापारी बुलंदशहर निवासी जखिया, उनकी पत्नी नाजरीन, उनके साथ काम करने वाले आरिफ और दोजी को लूटना चाहते थे.

मुनकात को यह पता था कि जखिया के पास रुपए हैं. उसने ही रिंकू सिंह को इसकी जानकारी दी दी थी. इसके बाद उन्होंने लूट की पूरी योजना बनाई थी. राजस्थान में बुधवार दोपहर को झुंझुनूं जा रही रोडवेज बस में चूरू से जब जखिया और उसके साथ काम करने वाले बैठे तो गैंग ने मीनू व आकाश को बस में बैठा दिया था. बाकी लोग कार से पीछा करने लगे. प्लानिंग के तहत कुछ समय बाद ही मीनू ने रुपये चोरी का आरोप लगाते हुए एक दूसरे यात्री से बहस करने लगी. फिर खासोली धाम के नजदीक बस को रुकवा लिया. इस दौरान पीछे से आए दोनों सिपाहियों ने बस को अपने कब्जे में ले लिया.

सिपाहियों ने यात्रियों को पिस्टल दिखाकर डराया. यात्रियों से कहा गया कि यह एसओजी की रेड है. इसके बाद बुलंदशहर रहने वाले जखिया, उनकी पत्नी नाजरीन, उनके साथ काम करने वाले आरिफ और दोजी को हिरासत में ले लिया. सभी को कार में बैठा लिया. इसी दौरान बस में सवार एक यात्री ने इसकी सूचना बिसाऊ पुलिस को दे दी. सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर दी. गैंग ने अपनी कार से पुलिस की बैरिकेड्स तोड़ते हुए भाग निकले. इसके बाद चुरू पुलिस ने इनका पीछा कर घेराबंदी करके पकड़ लिया गया. गैंग के पास से एक हथकड़ी और 2 पिस्टल होल्डर बरामद हुए हैं.

एसपी ने बताया कि रिंकू सिंह (32) निवासी दुजाना बादलपुर नोएडा, अमित कुमार (38) निवासी सहारनपुर, अनुज नागर (28) निवासी नई दिल्ली, मीनू रानी (27) निवासी विजय नगर गाजियाबाद, मुनकात (55) निवासी हापुड़,आकाश (28) निवासी कंकरखेड़ा को गिरफ्तार पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-VIDEO: महिला ने बीच बाजार में चोर को नंगा कर पीटा, मोबाइल छीनकर भाग रहा था

ABOUT THE AUTHOR

...view details