उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

जिला पंचायत की बैठक में भिड़ गए बीजेपी के दो विधायक, बजट आवंटन को लेकर जमकर हुई तू तू मैं मैं - Clash between two BJP MLAs

महराजगंज जिला पंचायत की बैठक में जबरदस्त हंगामा हुआ है, बजट आवंटन को लेकर भाजपा के ही दो विधायक आपस में भिड़ गए.

Etv Bharat
बीजेपी विधायकों में जमकर बहस (Photo Credit; ETV Bharat)

महराजगंज: यूपी के महराजगंज जिला पंचायत की बैठक शनिवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई. बजट आवंटन को लेकर बीजेपी के ही दो विधायक आपस में भिड़ गए देखते ही देखते तू तू मैं मैं से मामला गंभीर होते-होते दोनों विधायको में जमकर नोकझोंक हो गई. लेकिन वहां मौजूद दूसरे विधायकों ने दोनों विधायकों को किसी तरह शांत कराया.

दरअसल शनिवार को जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत की बैठक थी. बैठक में कई सदस्यों को इस बात पर ऐतराज था कि, स्पष्ट शासन के आदेश के बावजूद मीटिंग में पदेन सदस्य के प्रतिनिधि बैठे हैं. बैठक की शुरुआत में परिचय के दौरान मामला तब बढ़ गया जब फरेन्दा से कांग्रेस विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने महराजगंज के सांसद और मंत्री प्रतिनिधि के रुप में बैठे जगदीश मिश्रा उनका परिचय पूछ लिया. इस बात को लेकर जमकर हंगामा होने लगा, जिसके बाद भाजपा के वरिष्ठ विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने हस्तक्षेप करते हुए मामला शांत कराया.

महराजगंज जिला पंचायत की बैठक में हंगामा (Video Credit; ETV Bharat)

वहीं एक विवाद थमते ही दूसरा विवाद शुरू हो गया जब बजट के आवंटन को लेकर सिसवा के विधायक प्रेम सागर पटेल ने कहा कि, जिला पंचायत में यदि 60 करोड़ का बजट आता है तो अधिकांश वार्ड में सिर्फ 10 से 15 लाख दिया जाता है. जबकि चहेतों के वार्ड में मन मुताबिक बजट दे दिया जाता है. यह मनमानापन क्यों किया जा रहा है. इसके बाद सदर से बीजेपी के दूसरे विधायक जयमंगल कन्नौजिया भड़क उठे और देखते ही देखते बैठक में दोनों विधायकों के बीच जमकर गर्मा-गर्मी और कहासुनी शुरू हो गई. नौबत मारपीट तक पहुंचने वाली थी लेकिन किसी तरह नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी ने बीच-बचाव कर विवाद को शांत कराया.
यह भी पढ़ें:महराजगंज की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर युवती के साथ नेपाल में रेप, 4 भारतीय समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details