राजस्थान

rajasthan

मेहंदीपुर बालाजी में आगजनी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, यह है मामला - Mehandipur Balaji arson case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 7, 2024, 3:45 PM IST

दौसा जिले की मेहंदीपुर थाना पुलिस ने दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या के आरोपी के घर में आग लगाने के मामले में शुक्रवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में गांव के चालीस लोग नामजद थे. पुलिस ने शुक्रवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि दस लोग पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

Mehandipur Balaji arson case
Two accused arrested in Mehandipur Balaji arson case in dausa district (photo etv bharat dausa)

मेहंदीपुर बालाजी में आगजनी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार (video etv bharat dausa)

दौसा. जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना इलाके के एक गांव में महिला से दुष्कर्म और हत्या की जघन्य घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने गत 2 मई को आरोपी के घर में आग लगा दी थी. इस मामले में बालाजी थाना पुलिस ने शुक्रवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इससे पहले 10 आरोपियों को इस प्रकरण में गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि 40 लोग नामजद हैं. महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका.

जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने महिला के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी. इस मामले से गुस्साए ग्रामीणों ने महिला की हत्या के आरोपी सहित उसके परिवार के 4 घरों को आग के हवाले कर दिया था.

पढ़ें: महिला की हत्या के आरोपी सहित परिवार के 4 घरों को ग्रामीणों ने फूंका, जमकर की तोड़फोड़, पुलिस पर भी किया पथराव

यह था पूरा मामला:दरअसल, थाना क्षेत्र के इस गांव से 26 अप्रैल की रात एक महिला एक युवक के साथ चारा लेने गई थी. इसके बाद महिला 27 अप्रैल की सुबह तक घर नहीं पहुंची. ऐसे में महिला के पति ने मामले में गांव के एक युवक पर पत्नी को गायब करने का संदेह जताते हुए बालाजी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी. बाद में 28 अप्रैल को पहाड़ी की तलहटी के पास इस महिला का क्षत-विक्षत शव मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ दुष्कर्म करने के पुष्टि हुई थी.

महिला के गर्भ में 6 माह का शिशु था: दुष्कर्म के समय महिला के गर्भ में 6 माह का शिशु था. ऐसे में हत्या के कारण गर्भ में पल रहे शिशु की भी मौत हो गई थी.पुलिस ने महिला से रेप और हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन इस मामले से गुस्साए ग्रामीणों ने 2 मई की रात आरोपी युवक के घर सहित उसके परिवार के 4 घरों को आग के हवाले कर दिया. ग्रामीणों ने घरों में जमकर तोड़फोड़ की. इस संबंध में पीड़ित पक्ष की ओर से करीब 40 लोगों को नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि इस मामले में 10 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. अब अब आरोपी रवि मीना (30) पुत्र रामोतार मीना और श्रीकिशन मीना (70) पुत्र गुलाब मीना को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details