उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरियाणा से पुलिस के हाथ लगे 2 शातिर ठग, ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लोगों को लगाते थे चूना

ऋषिकेश में ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर चूना लगाने वाले दो ठगों को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

THUG ARRESTED FROM HARYANA
हरियाणा से पुलिस के हाथ लगे 2 शातिर ठग (photo- ETV Bharat)

ऋषिकेशः थाना मुनिकीरेती पुलिस ने दो शातिर ठगों को हरियाणा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दोनों ठग ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लोगों के साथ ठगी करते थे. दोनों ठगों ने मुनिकीरेती निवासी व्यक्ति को ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 15.77 लाख रुपए का चूना लगाया था. आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन, सिम कार्ड और एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं.

एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी: थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश साह ने बताया कि 16 सितंबर को एसएस गुसाईं नाम के व्यक्ति ने शिकायत पत्र दिया था, जिसमें बताया गया था कि उसने शेयर बाजार में ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम से एक ऐप डाउनलोड किया था, जिससे उक्त कंपनी द्वारा उसके साथ 15.77 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए टिहरी गढ़वाल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने मामले की विवेचना साइबर सेल को स्थानांतरित कर दी.

हरियाणा से ठग गिरफ्तार:जांच में प्रयोग मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी और बैंक खातों का विवरण एकत्र किया गया. विवरण के आधार पर दीपक और कृष्ण यादव निवासी फरीदाबाद (हरियाणा) का नाम सामने आया. इसके बाद पुलिस टीम का गठन कर इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम को फरीदाबाद (हरियाणा) रवाना किया गया. पुलिस ने बीते रोज इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

ठग मूल रूप से बिहार निवासी:पूछताछ में ठगों ने बताया कि वो मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. फरीदाबाद में उनकी छोटी सी फैक्ट्री है. उनकी जान पहचान योगेश नामक व्यक्ति से थी, जिसने उन्हें कोटक महिंद्रा, आईडीएफसी,indaslaind बैंक में करंट खाता खुलवाने को कहा. लालच देते हुए खाता खोलते समय हमें दो-दो लाख रुपए दिए गए. ठगों ने बताया कि जो भी धनराशि धोखाधड़ी करके लोगों से ली जाती थी, उसे हमारे ही खातों लिया जाता था.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details