छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

''विधायक के बेटे ने पीटा है गिरफ्तार करो'' आदिवासी समाज की मांग, BJP MLA ईश्वर साहू के बेटे पर आरोप

बीजेपी विधायक ईश्वर साहू के बेटे पर आदिवासी समाज ने मारपीट का आरोप लगाया है. आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग समाज ने की है.

Tribal society protest
विधायक के बेटे ने पीटा है गिरफ्तार करो (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

बेमेतरा: साजा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हैं ईश्वर साहू. आदिवासी समाज ने आरोप लगाया कि ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू ने आदिवासी समाज के युवक के साथ मारपीट की है. विधायक के बेटे को गिरफ्तार किए जाने की मांग आदिवासी समाज के लोगों ने की है. शनिवार को बेमेतरा के साजा में गिरफ्तारी की मांग को लेकर रैली भी निकाली गई. रैली में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज से जुड़े लोग शामिल हुए. साजा पुराना बस स्टैंड से निकाली गई विरोध रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री और आदिवासी नेता अरविंद नेताम भी शामिल हुए.

विधायक के बेटे को गिरफ्तार करने की मांग: विधायक के बेटे कृष्णा साहू पर आरोप है कि उसने दशहरा उत्सव के दिन चेचानमेटा में आदिवासी युवक मनीष मंडावी की पिटाई की. दोनों पक्षों की ओर से थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज कराई गई. साजा पुलिस दोनों पक्षों की तहरीर पर मामले की जांच कर रही है. आदिवासी समाज से जुड़े लोगों की मांग है कि विधायक ईश्वर साहू के बेटे को गिरफ्तार किया जाए. निष्पक्ष जांच की मांग भी आदिवासी समाज कर रहा है.

BJP MLA ईश्वर साहू के बेटे पर आरोप (ETV Bharat)


हमारे समाज के युवक के खिलाफ फर्जी तरीके से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. रिपोर्ट को तत्काल शून्य किया जाए. आदिवासी युवक पर हमला करने के आरोपी कृष्णा साहू को तत्काल गिरफ्तार किया जाए.:बीएस रावटे, प्रतिनिधि, आदिवासी समाज

नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. आपराधिक मामला है पर गैर जमानतीय धारा में अपराध पंजीबद्ध किया गया है. पुलिस वाले मनमानी पर उतर आए हैं. पुलिस नोट कर ले हम समाज को ताकत देने का काम कर रहे हैं. कोंटा से बलरामपुर तक लोगों को जोड़ रहे हैं. :अरविंद नेता, आदिवासी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री


''अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे'': पूर्व केंद्रीय मंत्री और आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने कहा कि हम आदिवासी समाज को जोड़ने का काम कर रहे हैं. आदिवासी समाज के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर हम अपने अधिकारों के लिए खड़े नहीं हुए तो समाज समाप्त हो जाएगा. कुछ लोग नियम कायदों से ऊपर उठकर संविधान की अनदेखी कर रहे हैं.

चेचानमेटा केस: बेमेतरा कलेक्टर की शांति बनाए रखने की अपील, आदिवासी और साहू समाज की बैठक
बेमेतरा चेचानमेटा विवाद में नया मोड़, दोनों पक्षों ने पुलिस से की ये मांग
साजा मारपीट विवाद में नया मोड़, विधायक ईश्वर साहू के बेटे ने दूसरे पक्ष के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details