झारखंड

jharkhand

दुमका में एंबुलेंस पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचा मरीज - tree fell on ambulance

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 24, 2024, 8:37 PM IST

Tree fell on ambulance carrying patient. दुमका में मरीज को लेकर ले जा रही एंबुलेंस पर पेड़ गिर गया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. ये घटना शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र की है.

tree fell on ambulance carrying patient in Dumka
एंबुलेंस पर गिरा पेड़ (Etv Bharat)

दुमकाः कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके ना कोय, कुछ ऐसा ही वाकया दुमका में देखने को मिला. शनिवार को मरीज को ले जा रहे एक एंबुलेंस पर आम का बड़ा पेड़ गिर गया लेकिन उसमें मौजूद मरीज और उसके परिजन इस हादसे में बाल-बाल बच गए. हालांकि इस घटना में एक एंबुलेंस कर्मी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

क्या है पूरा मामला

दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के एस.पी. कॉलेज के पास मरीज को ले जा रहे एक एंबुलेंस पर अचानक आम का पेड़ गिर गया. जिससे एक एंबुलेंस कर्मी घायल हो गया जबकि मरीज और उसके परिजन के साथ चालक की जान बाल-बाल बच गई. एंबुलेंस ड्राइवर वर्णवाल कोल ने बताया कि शिकारीपाड़ा के ही धर्मपुर गांव से भदर मुर्मू नामक एक डायरिया का पेशेंट लेकर वह स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराने ले जा रहा था, अचानक एंबुलेंस पर आम का पेड़ गिरा. इससे जोर आवाज हुआ और मरीज एंबुलेंस के बेड से नीचे गिर पड़ा, किसी तरह चालक ने वाहन को संभाला. वैसे पेड़ और एंबुलेंस की स्थिति देखकर यह पता चलता है कि सिर्फ एक सेकेंड बाद पेड़ गिरता तो वह एंबुलेंस के पीछे वाले हिस्से में गिरता, जिससे कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी. इधर घायल एंबुलेंस कर्मी केबिन में फंस गया था, जिसे स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद निकाला. इसके बाद घायल एंबुलेंस कर्मी और मरीज भदर मुर्मू को शिकारीपाड़ा अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया.

दो घंटे रहा सड़क जाम

एंबुलेंस पर आम का पेड़ गिर जाने से एनएच 114 (दुमका-रामपुरहाट) मार्ग लगभग ढाई घंटे तक जाम रहा. जिससे आने जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई. खासकर देवघर से तारापीठ जा रहे श्रद्धालुओं के कई वाहन फंस गए. स्थानीय प्रशासन, पुलिस और आसपास के ग्रामीणों ने पेड़ के डालियों को काटकर सड़क पर आवागमन बहाल किया.

इसे भी पढ़ें- जाको राखे साइयां मार सके न कोई! गिरिडीह के बगोदर में सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बची टैंकर चालक की जान - Road Accident In Giridih

इसे भी पढ़ें- जाको राखे साइयां मार सके न कोय! धनबाद में सड़क दुर्घटना, कड़ी मशक्कत से ड्राइवर को ट्रेलर से सुरक्षित निकाला गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details