बिहार

bihar

ETV Bharat / state

क्या खान सर जेडीयू के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव? सीएम नीतीश की जमकर की तारीफ

कठिन विषयों को मक्खन की तरह समझाने वाले खान सर क्या चुनाव लड़ने जा रहे हैं? उन्होंने खुद ही इन कयासों पर टिप्पणी की..पढ़ें-

खान सर पढ़ाना छोड़कर चुनाव लड़ेंगे क्या?
खान सर पढ़ाना छोड़कर चुनाव लड़ेंगे क्या? (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

पटना : जब से खान सर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है, चर्चाओं का बाजार गर्म है. बता दें कि बुधवार को खान सर ने नीतीश कुमार से मुलाकात की. उसको लेकर कयास लगाए जाने लगे कि खान सर भी कहीं किसी सीट पर ताल ठोंकते नजर आएंगे. लेकिन इन कयासों पर उन्होंने खुद ही जवाब दिया, लेकिन सवालों के साथ.

खान सर पढ़ाना छोड़कर चुनाव लड़ेंगे क्या? : खान सर ने कहा कि, यह सवाल क्यों? हम राजनीति करेंगे तो पढ़ाएगा कौन? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल लिए तो क्या हम राजनीति ज्वॉइन करने जा रहे हैं? अभी हमारे पास समय नहीं है. हम चुनाव नहीं लड़ेंगे.

नीतीश कुमार कैसे हैं?: खान सर ने मुख्यमंत्री नीतीश के काम की खूब तारीफ की. उनसे जब पूछा गया कि सीएम नीतीश कुमार कैसे हैं तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पांच आईएएस के बराबर काम करते हैं. उनके टेबल पर एक भी फाइल नहीं मिलेगी. हम शिक्षक हैं, इसलिए एक ही नजर में चीजों को परख लेते हैं. कोई परेशानी नहीं है.

''मुख्ममंत्री नीतीश कुमार से छात्रों की समस्याओं को लेकर बात हुई थी. बीपीएससी में डोमिसाइल समेत कुछ अन्य बदलाव हो रहे हैं, उस पर चर्चा हुई. बच्चों को यह लगना चाहिए कि जो नियम बन रहा है, उससे उनका भला होगा. पेपर लीक न हो इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है.''- खान सर, शिक्षाविद्

खान सर की सीएम नीतीश से मुलाकात (ETV Bharat)

एंटी पेपर लीक कानून से क्या बदलेगा? : खान सर ने कहा कि यह सरकार का बेहतर कदम है. बच्चों का करियर बर्बाद हो जाता है. हम लोग खुद सोचते है कि हम क्यों पढ़ा रहे हैं, जब पेपर ही लीक हो जाता है? इसलिए सरकार इस विधेयक को लेकर आई है. यह सरकार का अच्छा कदम है. इस बार सरकार भी तैयार है कि पेपर लीक नहीं होने देंगे.

डोमिसाइल पर भी हुई बात: बिहार शिक्षक बहाली TRE 4 को लेकर खान सर ने कहा कि जल्द ही डोमिसाइल नीति लागू कर बिहार के मूल निवासी छात्रों को ही इसका लाभ दिया जाएगा. उन्होंने छात्रों को संदेश दिया कि वो सिर्फ पढ़ाई करें, तैयारी करें उनके लिए हम लोग और सरकार काम कर रही है. बिहार लोक सेवा आयोग जल्द ही TRE 4 की परीक्षा नई डोमिसाइल नीति लागू होने के बाद कराएगा. ऐसा सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद मिले आश्वासन से लग रहा है.

"TRE को लेकर आ रही दिक्कतों पर सीएम साहब से मिले थे. डोमिसाइल नीति पर बात हुई. इसके पहले बीपीएससी शिक्षक की नियुक्ति में बाहरी प्रदेशों के लोगों को भी भर्ती कर लिया गया था. लेकिन अब जब डोमिसाइल नीति लागू हो जाएगी तो प्राथमिकता बिहार को मिलेगी."- खान सर, शिक्षाविद्

क्या है डोमिसाइल :डोमिसाइल प्रदेश के मूल निवासियों के लिए प्रमाण पत्र होता है. ये नौकरियों के लिए बहुत जरूरी दस्तावेज है. प्रदेश सरकार की नौकरी के लिए डोमिसाइल सर्टिफिकेट लगे होने पर ही पात्रता में कैटगरी के आधार पर अनिवार्यताओं में रियायत का आधार बनता है. बिहार में डोमिसाइल नीति लागू नहीं होने के कारण शिक्षक भर्ती में बाहरी प्रदेशों के अभ्यर्थी चयनित हो गए. लेकिन जब डोमिसाइल नीति लागू हो जाएगी तो बिहार के लोगों को प्राथमिकता मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details