उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 17, 2024, 9:02 PM IST

Updated : Mar 17, 2024, 9:38 PM IST

ETV Bharat / state

चुनाव ड्यूटी में अधिग्रहित वाहन नहीं भेजा तो होगी ये कार्रवाई, परेशानी से बचने के लिए आदेश पर करें अमल

Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव के लिए वाहनों को अधिग्रहित किया जा रहा है. वहीं कुछ गाड़ियों के अधिग्रहण किए जाने के बाद भी वाहन मालिक अपने वाहनों को निर्वाचन ड्यूटी में नहीं भेज रहे हैं. वहीं संभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने बताया कि ऐसे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:लोकसभा निर्वाचन संपन्न करवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर परिवहन विभाग ने अलग-अलग टीमें बनाई हैं. टीमों के माध्यम से वाहनों का अधिग्रहण कर निर्वाचन ड्यूटी में भेजा जा रहा है. लेकिन परिवहन विभाग द्वारा कुछ गाड़ियों के अधिग्रहण किए जाने के बाद भी गाड़ी मालिक अपने वाहनों को निर्वाचन ड्यूटी में नहीं भेज रहे हैं. ऐसे में परिवहन विभाग अब इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है.

संभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर निर्वाचन ड्यूटी के लिए छोटी बड़ी गाड़ियों का अधिग्रहण किया गया है. लेकिन कुछ वाहन स्वामियों द्वारा अपना वाहन निर्वाचन ड्यूटी में आदेश के बाद भी नहीं भेजा गया है. उन्होंने निर्वाचन ड्यूटी में लगाए गए सभी गाड़ी मालिकों और चालकों को निर्देशित किया है कि सोमवार 11 बजे तक अपने वाहनों को चालू हालत में समस्त डॉक्यूमेंट के साथ उपस्थित दर्ज कराये. ऐसा नहीं करने की स्थिति में इन सभी वाहनों को वाहन सॉफ्टवेयर में ब्लैक लिस्ट की प्रक्रिया की जाएगी. जिससे भविष्य में उक्त वाहन से किसी भी प्रकार का कोई कार्य नहीं किया जा सकेगा.

निर्वाचन ड्यूटी में लगाए गए वाहन समय अवधि तक अगर कोई भी वाहन मालिक या चालक नहीं लेकर आता है तो ब्लैक लिस्ट के साथ-साथ उसके परमिट निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी.साथ ही सभी वाहन स्वामियों पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी, जिसकी समस्त जिम्मेदारी वाहन स्वामी की होगी. संभागीय परिवहन अधिकारी/ नोडल परिवहन निर्वाचन संदीप सैनी ने बताया कि नैनीताल जनपद में लोकसभा निर्वाचन कार्य के लिए 526 बसें, 715 छोटी-बड़ी टैक्सी मैक्सी वाहन, 90 भार वाहन के साथ 50 सरकारी गाड़ियों का अधिग्रहण की कार्रवाई की गई है. इसके अलावा डिमांड के अनुसार और वाहनों का अधिग्रहण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 425 वाहन अभी तक अधिग्रहण किए चुके हैं. जिसमें से करीब 300 वाहनों को निर्वाचन ड्यूटी में लगाया गया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 17, 2024, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details