उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी में ट्रांसफार्मर फटने से दो युवतियों समेत तीन लोग झुलसे, अस्पताल में भर्ती - Transformer Explodes in Kaushambi

कौशांबी में गुरुवार को बिजली का ट्रांसफार्मर फटने (Transformer Explodes in Kaushambi) से दो युवतियां और एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया. लोगों की सूचना पर पहुंची एंबुलेस से तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 4, 2024, 4:23 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबी : कौशांबी जिले में अचानक बिजली का ट्रांसफार्मर फटने से ईद की खरीदारी करने निकलीं दो युवतियों समेत तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए. गंभीर हालत में तीनों झुलसे लोगों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां तीनों की हालत स्थिर बताई जा रही है.


घटना कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका भरवारी के परसरा बाईपास के पास की है. जहां बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है. जिससे धर्मकांटा और राइस मिल को बिजली सप्लाई की जाती है. गुरुवार को अचानक तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर फट गया. ट्रांसफार्मर फटने से उसमें भरा गर्म तेल सड़क की तरफ आग की लपटें बन कर फैल गया. इस दौरान भरवारी कस्बे से ईद की खरीदारी कर घर वापस जा रहीं सिरियावा गांव की शबा बानो, अक्शा बानो और पठन का पुरवा थाना संदीपन घाट का अतुल आग की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए. हादसा देख लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग, पुलिस और एंबुलेंस को दी, सूचना पर पहुंची एंबुलेंस की सहायता से तीनों लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.



बिजली विभाग के कर्मचारियों ने फोन पर बताया कि इस समय गर्मी बहुत है और ट्रांसफार्मर पर लोड भी अधिक था. जिसके चलते उसकी सीटी फेल हो गई और ब्लास्ट हो गया था. जिसमे तीन लोग झुलस गए हैं. अधिकारियों को इसकी सूचना दे गई है. उनके आदेश के बाद जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर बना आग का गोला, बाइक और साइकिल जली, दो युवक झुलसे


यह भी पढ़ें : सहारनपुर में धमाके के साथ फटा ट्रांसफार्मर, 5 लोग झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details