दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: Watch Video: रेलवे ब्रिज के ऊपर खड़ी थी ट्रेन, नीचे जमा कूड़े में किसी ने लगा दी आग

दिल्ली में रेलवे ब्रिज के ऊपर ट्रेन खड़ी थी, नीचे जमा कूड़े में किसी ने आग लगा दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रेलवे ब्रिज के ऊपर ट्रेन, नीचे जमा कूड़े में लगी आग
रेलवे ब्रिज के ऊपर ट्रेन, नीचे जमा कूड़े में लगी आग (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं. राजधानी में प्रदूषण के मद्देनजर खुले में कूड़ा जलाने पर रोक लगा दी गई है. इसके बावजूद खुले में कूड़ा जलाया जा रहा है. इसके लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, ताजा मामला दिल्ली के केशव चौक से सामने आया है, जहां रेलवे ब्रिज के नीचे जमा कूड़े के ढेर में किसी ने आग लगा दी. आग और धुएं की लपेटे इतनी तेज थी कि वह रेलवे ब्रिज के ऊपर से गुजर रही ट्रेन तक पहुंच रही थी. गानीमत है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. फिलहाल, स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दमकल ने आग पर पाया काबू: सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि रेल ब्रिज के नीचे किसी ने कूड़े में आग लगा दी, सूखा कूड़ा होने की वजह से आग धू-धू कर जलने लगी. आग की लपटे और धुआं चारों तरफ फैलने लगी. जो ब्रिज के ऊपर से गुजर रही ट्रेन तक पहुंच रही थी.

रेलवे ब्रिज के ऊपर ट्रेन, नीचे जमा कूड़े में लगी आग (ETV BHARAT)

लोगों का कहना है कि आए दिन सड़क किनारे लोग कूड़े को जलाते नजर आते हैं, जिसे प्रशासन रोकने में नाकाम साबित हो रहा है. दिल्ली का वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर को पार कर चुका है. ऐसे में इस तरीके से कूड़े में लगाए जाने से वायु प्रदूषण की हालत और भी खतरनाक हो सकती है.

दिल्ली का AQI 354 तक पहुंचा:केंद्रीय प्रदूषण एवं नियंत्रण बोर्ड सीपीसीबी के अनुसार बुधवार सुबह 7:30 बजे तक औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 354 अंक बना हुआ है. जबकि, दिल्ली एनसीआर के शहर फरीदाबाद में 181, गुरुग्राम में 248, गाजियाबाद में 320, ग्रेटर नोएडा में 196 और नोएडा में 304 अंक बना हुआ है. दिल्ली के जहांगीरपुरी में 417 और आनंद विहार में 402 AQI लेवल सबसे अधिक बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:

  1. Delhi: देश का सबसे प्रदूषित शहर दिल्ली, दूसरे पर गाजियाबाद, रेड जोन में AQI
  2. Delhi: दिल्ली में पहले के सालों की तुलना में अक्टूबर में प्रदूषण का बढ़ा ग्राफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details