उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 7:22 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर में दर्दनाक हादसा : एक कमरे में खेल रहे थे भाई-बहन, खेल-खेल में चली गई बहन की जान

गुजैनी क्षेत्र में सोमवार को एक दिल दहला देने वाली घटना (Innocent death in Kanpur) हो गई. छोटे भाई के साथ खेलने के दौरान बच्ची की गले में कपड़ा कसने से मौत हो गई. घटना के समय पिता फैक्ट्री गए थे, मां बाजार गई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : जिले के साउथ के गुजैनी से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक कमरे में भाई के साथ खेल रही बच्ची की जान चली गई. खेल-खेल में उसकी मौत हो गई. घटना के दौरान उस समय घर पर कोई नहीं था. वहीं, सूचना पर पहुंची फॉरेंसिक टीम और थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर सब कुछ नॉर्मल पाया. वहीं, पुलिस का कहना है कि यह एक हादसा है.

कानपुर साउथ के गुजैनी थाना क्षेत्र अंतर्गत महेश कुमार किराए पर अपने परिवार के साथ रहते हैं. महेश के परिवार में उनकी पत्नी सुमन व तीन बच्चे थे. सभी साथ में रहते थे. महेश ने जानकारी देते हुए बताया कि वो रोज की तरह काम पर गए हुए थे. जबकि, पत्नी सुमन बाजार सब्जी लेने गई हुई थीं और एक बेटी पड़ोस में ही ट्यूशन पढ़ने गई हुई थी. इस दौरान घर में बड़ी बेटी (9) और बेटा खेल रहे थे, की तभी खेलने के दौरान बड़ी बेटी ने अपने गले में कपड़ा डाल लिया और उसका दूसरा हिस्सा खिड़की में बांध दिया और जैसे ही वो खेलने के लिए आगे बढ़ी तो फंदा टाइट हो गया और उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, काफी देर तक बेटा अपनी बहन को बुलाता रहा. लेकिन, उसके न बोलने पर उसने रोना शुरू कर दिया. जिसके बाद मकान मालिक और पड़ोसी आए. लेकिन, तब तक बड़ी बेटी को देखकर लग रहा था की उसकी मौत हो गई है. जिसके बाद मकान मालिक और पड़ोसियों ने बड़ी बेटी के गले से फंदा खोला और उसको अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने बड़ी बेटी को मृत घोषित कर दिया.

इस पूरे मामले में गुजैनी थानाध्यक्ष विनय तिवारी ने बताया कि बच्चे घर के कमरे में खेल रहे थे. खेल-खेल में बड़ी बेटी की जान चली गई. वहीं जानकारी मिलते ही फॉरेंसिक टीम और थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं घटनास्थल पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला सब नार्मल था. पुलिस का मानना है कि यह एक हादसा है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक: ट्रैफिक पीएसआई ने टैंक में गिरे बच्चे को बचाया

यह भी पढ़ें : टाफी लेने घर से दुकान जा रहे मासूम की हादसे में मौत, लोगों को आता देख मौके से भाग निकला स्कूटी सवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details