दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जिन्होंने क्राइम ब्रांच को हमें नोटिस देने भेजा उन्होंने ही AAP विधायकों को तोड़ने के लिए हमसे संपर्क किया: अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के नोटिस पर कहा कि जिन्होंने क्राइम ब्रांच को हमें नोटिस देने के लिए भेजा, उन्होंने ही AAP विधायकों को तोड़ने के लिए हमसे संपर्क किया था.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 5, 2024, 5:35 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच के नोटिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन्होंने ये नोटिस भिजवाया है, उन्होंने ही आम आदमी पार्टी के विधायकों को तोड़ने के लिए संपर्क किया था. पूरी दुनिया जनती है कि कौन सी पार्टी है जो विपक्ष के विधायकों को तोड़ रही है. उन्होंने कहा कि हम इसका जवाब देंगे. केजरीवाल ने कहा कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को देखकर मुझे दया आ रही थी. जब एक युवा अधिकारी जॉइन करता है तो वह सोचता है कि अपराध रोकेंगे, महिलाओं की सुरक्षा करेंगे, देश के लिए काम करेंगे, अपराधियों को पकड़ेंगे, लेकिन उनसे नौटंकी करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली कांग्रेस ने सातों लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया शुरू, जनता और कार्यकर्ताओं से मांगेगी सुझाव

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने 5 घंटे तक मेरे और शिक्षा मंत्री आतिशी के घर पर क्राइम ब्रांच से नौटंकी करवाई. मेरे घर पर जैस्मिन ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से बात की तो अधिकारियों ने कहा कि वह मीडिया के सामने बात नहीं कर पाएंगे. बंद कमरे में बात करते हैं. कितना बुरा लग रहा होगा उस अधिकारी को. दिल्ली पुलिस की इन लोगों ने बेइज्जती कर दी. वो ये पूछ रहे हैं कि किन लोगों ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने के लिए अप्रोच किया ?

सारी दुनिया जानती है इस देश में एक ही पार्टी है जो सबको खरीद रही है. जिन्होंने गोवा में सरकार तोड़कर बनाई, उन्होंने ही हमारे विधायकों से संपर्क किया. जिन्होंने महाराष्ट्र में सरकार तोड़ी, उन्होंने हमारे विधायकों से संपर्क किया. जिन्होंने कर्नाटक में सरकार गिराई, राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की, उन्होंने हमारे विधायकों को तोड़ने के लिए संपर्क किया. जिन्होंने क्राइम ब्रांच से हमें नोटिस भेजा, वही लोग इसके पीछे हैं. इसमें पूछने की क्या जरूरत है. जो लेटर आया था उसमें फिर का कोई जिक्र नहीं है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस तरीके की नौटंकी से देश की तरक्की नहीं होती है. अच्छे काम करने चाहिए. देश के लिए काम करने चाहिए. समाज के लिए काम करना चाहिए, जैसे हम कर रहे हैं. हमने आज तीर्थ यात्रा पर लोगों को भेजा है. इससे देश का फायदा है. इससे देश में सुख शांति होगी लोगों की तरक्की होगी. इस तरह की नौटंकी नहीं करनी चाहिए. हालांकि क्राइम ब्रांच ने लिखित जवाब मांगा है, इस पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इसका भी जवाब हम देंगे.

बता दें कि इससे पहले 4 फरवरी को दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी प्रेस वार्ता कर यही कहा था कि जिन लोगों ने विभिन्न राज्यों में विपक्ष की पार्टियों के विधायकों को खरीद कर सरकार गिराने का काम किया, उन्हीं लोगों ने हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की. अभी तक आम आदमी पार्टी की ओर से कोई नाम नहीं बताया गया है. किन विधायकों को भाजपा के लोग खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. उनके नाम भी उजागर नहीं किये गए हैं.

ये भी पढ़ें: AAP विधायक खरीद फरोख्त मामला, नोटिस का आज केजरीवाल और आतिशी को देना होगा जवाब


ABOUT THE AUTHOR

...view details