दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

श्रद्धालुओं को होगी सहूलियत: दिल्ली में इस साल भी तैयार किए जाएंगे 1000 से अधिक छठ घाट

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दिल्ली में इस साल भी 1000 से अधिक छठ घाट तैयार किए जाएंगे.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

सीएम आतिशी ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की
सीएम आतिशी ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की (Etv bharat)

नई दिल्ली: पूर्वांचल के लोगों के महापर्व छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं. छठ की तैयारियों में कोई कमी न रहे इसको लेकर मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को जल बोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई नियंत्रण विभाग, राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों और सभी ज़िलाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अंतिम समय की अफरातफरी से बचने के लिए अभी से ही छठ को लेकर सभी जरूरी तैयारियाँ शुरू करें ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ महापर्व लाखों श्रद्धालुओं के आस्था का त्यौहार है. ऐसे में श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के छठी मईया की उपासना कर सकें इसको लेकर दिल्ली सरकार ये सुनिश्चित कर रही है कि इसकी तैयारियों में कोई कमी न छूटे.

ये भी पढ़ें: दीपावली-छठ पर तेजस और वंदे भारत जैसी ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाएगा रेलवे

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी ज़िलाधिकारी अपने ज़िलों में छठ घाटों को लेकर तैयारियाँ शुरू करवा दें. साथ ही अधिकारी स्थानीय छठ पूजा समितियों के साथ बैठकें करना शुरू कर पूजा के सफल आयोजन के लिए उनके सुझाव लें और उसके अनुसार तैयारियां करें.

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार इस साल भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूरी दिल्ली में 1,000 से अधिक छठ घाट तैयार करवाएगी. जिससे कि श्रद्धालु अपने घर के पास ही छठी मइयाँ की उपासना कर सकें. सभी छठ घाटों पर साफ पानी, टेंट, बिजली, शौचालय, सुरक्षा, मेडिकल सुविधा, पॉवर बैकअप, सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य सभी ज़रूरी व्यवस्था मुहैया की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को छठ घाटों पर साफ़-सफ़ाई का ध्यान रखने का भी निर्देश दिया.

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर विधानसभा में बनाए जाएँगे मॉडल छठ घाट

बता दें दिल्ली सरकार इस साल श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर विधानसभा में एक बड़ा और मॉडल छठ घाट तैयार कराएगी. जहां दिल्ली सरकार द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 'यमुना नदी में छठ पूजा की दी जाए इजाजत', दिल्ली विधानसभा में AAP ने रखा प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details