उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ITI में प्रवेश के तीसरे चरण का परिणाम जारी; 5 से 9 सितंबर तक होंगे प्रवेश, यह प्रक्रिया करनी होगी पूरी - UP ITI admission 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 4, 2024, 6:17 PM IST

आईटीआई में प्रवेश के तीसरे चरण की तारीख निर्धारित की (UP ITI admission 2024) गई है. चयनित अभ्यर्थी समय पर अपने दस्तावेजों के साथ चयनित संस्थान में पहुंचकर प्रवेश प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

लखनऊ :उत्तर प्रदेश राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एससीवीटी) की ओर से प्रदेश के राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में सत्र 2024-25 (एक वर्षीय) और सत्र 2024-26 (दो वर्षीय) के तीसरे चरण और दूसरे चरण के आवंटन के बाद प्रवेश परिणाम घोषित कर दिया गया है. तीसरे चरण में प्रवेश की तिथि 5 से 9 सितंबर 2024 (अवकाश सहित) तक निर्धारित की गई है.

तीसरे चरण के प्रवेश की तिथि निर्धारित :व्यावसायिक शिक्षा कौशल विकास और उद्यमशीलता विभाग के विशेष सचिव अभिषेक सिंह ने बताया कि तीसरे चरण के प्रवेश की तिथि 5 से 9 सितंबर 2024 (अवकाश सहित) तक निर्धारित की गई है. प्रवेश लेने के लिए अभ्यर्थी कॉल लेटर में दिए गए विवरण के अनुसार, राजकीय या निजी संस्थान में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. प्रवेश लेने के लिए अभ्यर्थियों को अपने कॉल लेटर की प्रति, सभी मूल प्रमाण-पत्रों, अंक पत्रों की प्रमाणित प्रतियों और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ संबंधित संस्थान के प्रधानाचार्य से अंतिम निर्धारित तिथि तक संपर्क करके प्रवेश की पुष्टि करनी होगी.





हेल्पलाइन नंबर जारी :इसके साथ ही अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से संपर्क कर सकते हैं. तकनीकी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 0522-4150500 और 7897992063 पर भी संपर्क किया जा सकता है. अभ्यर्थी अपने चयन परिणाम की जानकारी के लिए वेबसाइट http://www.scvtup.in या http://www.upvesd.gov.in/dte पर देख सकते हैं. चयनित अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भी एसएमएस द्वारा प्रवेश की सूचना दी जाएगी. चयनित अभ्यर्थी संबंधित वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि दर्जकर अपना काॅल लेटर प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : आईटीआई अलीगंज लखनऊ में 4 सितंबर को जॉब मेला, युवकों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

यह भी पढ़ें : ITI में दूसरे चरण के प्रवेश की बढ़ी तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई - UP ITI admission 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details