दिल्ली

delhi

उत्तर डीएमसी मेडिकल कॉलेज और हिन्दुराव अस्पताल में दीक्षांत समारोह - convocation in Hindu Rao Hospital

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 18, 2024, 9:08 PM IST

Convocation in Hindu Rao Hospital: उत्तर डीएमसी मेडिकल कॉलेज एवं हिंदू राव अस्पताल में तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना थे. इस दौरान उपराज्यपाल ने स्नातक डॉक्टर्स को शुभकामनाएं दी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम मुख्यालय में उत्तरी दिल्ली नगर निगम मेडिकल काॅलेज एवं हिन्दुराव अस्पताल के तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह दिल्ली नगर निगम मुख्यालय केदारनाथ साहनी सभागार, सिविक सेंटर में हिन्दुराव मेडिकल कॉलेज के 2016 -17 बैच के लिए आयोजित किया गया था. मुख्य अतिथि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना थे. उनके अलावा दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबेरॉय, दिल्ली नगर निगम के आयुक्त अश्विनी कुमार, हिन्दुराव मेडिकल काॅलेज के डीन डाॅ वीके तिवारी आदि मौजूद थे.

उपराज्यपाल ने दी शुभकामनाएं:उपराज्यपाल ने स्नातक डॉक्टर्स को मानव सेवा की दिशा में भविष्य में बेहतर कार्य करने शुभकामनाएं दी और कहा कि आप सभी मानव सेवा के सबसे अनुशासनबध महान पेशे से सम्बन्धित हैं. जिसमें इंसान होने के बावजूद भगवान का रूप माना जाता है. उन्होंने कहा कि चिकित्सा सेवा में निरंतर अपग्रडेशन की आवश्यकता है. इस नई तकनीक, रिसर्च, नये अविष्कार की आवश्यकता है. इससे समय की आवश्यकता के अनुसार मानव सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी जा सके.

'सभी अपना काम ईमानदारी से करें':वहीं, दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने सभी डिग्री प्राप्त करने वाले सभी स्नातक डॉक्टर्स को बधाई दी और कहा कि डिग्री प्राप्त करके निश्चित रूप से एक लक्ष्य हासिल किया गया है. लेकिन यह महज़ अभी शुरुआत है. आप सभी स्वास्थ्य सेवा जैसे आदर्श पेशे में कदम रख रहे हो, ऐसे में आपकी ज़िम्मेदारी काफी बढ़ जाती है. आपसे आशा है कि आप सभी अपना कार्य का निष्पादन ईमानदारी और सत्यनिष्ठा से करेंगे.

निगम आयुक्त अश्विनी कुमार ने सभी स्नातक डाॅक्टर्स और हिन्दुराव काॅलेज के सभी शिक्षकों को बधाई दी और कहा कि विद्याथियों के भविष्य का निर्माण करने में आप सभी महत्वपूर्ण योगदान है. आपके द्वारा एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करना अंतिम ध्येय नहीं है बल्कि अब आप राष्ट्र निर्माण और देश के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने की दिशा में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे. प्रत्येक डाॅक्टर से यह आशा की जाती है कि वो पूरी लगन, निष्ठा और मेहनत से कार्य करते हुए अपने नैतिक मूल्यों को सर्वोपरि रखेंगे.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में बनेगा दिल्ली AIIMS का सैटेलाइट सेंटर, CM योगी ने राहुल-अखिलेश को बताया भस्मासुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details