हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मुर्दाघर को भी नहीं बक्शा चोरों ने, पोस्टमार्टम हाउस का AC और नल उड़ा ले गए चोर

पांवटा साहिब में चोरों ने पोस्टमार्टम हाउस में चोरी कर एसी और नल उड़ा ले गए. पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है.

THIEVES STOLE POSTMORTEM HOUSE AC AND TAP IN PAONTA SAHIB
पांवटा साहिब में पोस्टमार्टम हाउस में चोरी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

सिरमौर:पोस्टमार्टम के लिए जहां मुर्दा शरीर रखते हैं, उस जगह को भी चोरों ने नहीं बख्शा और पोस्टमार्टम हाउस से हजारों रुपये का सामान ले उड़े. वारदात का खुलासा तब हुआ, जब पोस्टमार्टम हाउस में एक डेड बॉडी को रखने के लिए ले जाया गया, तो नजारा देख मौके पर मौजूद लोग हैरान रह गए. मामला हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में सामने आया है. यहां पुलिस थाना पांवटा साहिब के तहत शातिर चोरों ने शहर के पोस्टमार्टम हाउस को भी नहीं छोड़ा. ताला तोड़ चोरों ने यहां चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला. शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

एसी और नलों पर किए हाथ साफ

कुछ सालों पहले यहां एक संस्था ने पोस्टमार्टम हाउस के लिए एक बड़ा एसी लगवाया था. इसी बीच जब सरल संस्कार संस्था के संयोजक हेमंत शर्मा पोस्टमार्टम हाउस में अन्य युवाओं के साथ एक शव रखने के लिए गए, तो देखा कि पोस्टमार्टम हाउस के दरवाजे का ताला टूटा है. अंदर जाकर देखा, तो मौके से एसी के साथ-साथ नल भी गायब थे.

7 साल पहले लगाया था एसी

सरल संस्कार संस्था के संयोजक हेमंत शर्मा ने बताया कि करीब 7 साल पहले पांवटा साहिब के पोस्टमार्टम हाउस में संस्था के जरिए ये एसी लगवाया गया था, क्योंकि कई बार अज्ञात शव की शिनाख्त करवाने के लिए कई-कई दिन रखना पड़ता है. एसी होने के कारण बॉडी खराब नहीं होती. लिहाजा संस्था ने जनहित में ये काम किया था, लेकिन चोरों ने ताला तोड़ यहां चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया. इसके अलावा एसी के साथ-साथ नल भी चोरी किए गए हैं. चोरी किए एसी के कुछ पार्ट आसपास भी गिरे थे. इसके बाद पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई है.

वहीं, आईपीएस अधिकारी एसडीपीओ पांवटा साहिब अदिति सिंह ने कहा, "पोस्टमार्टम हाउस में चोरी को लेकर शिकायत मिली है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे."

बता दें कि पांवटा साहिब तीन राज्यों की सीमाओं के साथ सटा है. उत्तराखंड, हरियाणा के साथ-साथ 2 किलोमीटर की सीमा उत्तर प्रदेश को भी छूती है. लिहाजा अपराध की दृष्टि से भी पांवटा साहिब संवेदनशील माना जाता है. चोरी की वारदातें भी अक्सर यहां सामने आती है, लेकिन इस बार चोरों ने यहां पोस्टमार्टम हाउस को भी नहीं बख्शा और यह चोरी शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री के घर में चोरों ने की सेंधमारी, चांदी के गहने और बर्तनों पर हाथ किया साफ

ये भी पढ़ें: सीएम के गृह विधानसभा क्षेत्र में हो रही बिजली चोरी की घटनाएं, 'कुंडी' मार कर लगाया जा रहा चूना

ये भी पढ़ें: 'ऊपरवाले' ने पकड़वा दिया मंदिर में चोरी का आरोपी, सोने के आभूषणों पर हाथ किया था साफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details