राजस्थान

rajasthan

आज जयपुर की राजस्व अदालतों में नहीं होगा काम, भारत बंद के कारण न्यायिक कार्य स्थगित - Bharat Bandh

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 21, 2024, 7:23 AM IST

Judicial Work Postponed, दी डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन ने एक प्रस्ताव पास कर जयपुर जिले की सभी राजस्व अदालतों में आज कार्य स्थगित कर दिया है. इसकी जानकारी दी डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गजराज सिंह राजावत ने दी.

Judicial Work Postponed
आज जयपुर की राजस्व अदालतों में नहीं होगा काम (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर :अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिए निर्णय के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया गया है. भारत बंद को देखते हुए, जहां जयपुर जिले की सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किए गए है तो वहीं, दूसरी तरफ दी डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन ने एक प्रस्ताव पास कर जयपुर जिले की सभी राजस्व अदालतों में आज कार्य स्थगित कर दिया है. इसकी जानकारी दी डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गजराज सिंह राजावत ने दी.

राजावत ने बताया कि अनुसूचित जाति व जनजाति के विभिन्न संगठनों की ओर से आज भारत बंद का आह्वान किया गया है, जिसे देखते हुए जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने शहर के सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. सभी एडीएम, उपखंड अधिकारियों और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त ड्यूटी में लगाया गया है, जिसके कारण न्यायालय का कार्य आज सुचारू रूप से नहीं चल सकेगा. राजावत ने बताया कि भारत बंद के कारण यातायात प्रभावित रहेगा, जिससे पक्षकारों को भी आने-जाने में भी कठिनाई होगी. कई पक्षकार जिले के दूर दराज इलाकों से भी आते हैं.

इसे भी पढ़ें -एससी-एसटी संगठनों का भारत बंद आज, कांग्रेस ने दिया समर्थन, स्कूलों में अवकाश - Bharat Bandh

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए दी डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन जयपुर ने कार्य स्थगित करने का प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव के तहत जयपुर जिले की सभी राजस्व अदालतों में बुधवार को न्यायिक कार्य स्थगित रहेंगे. राजावत ने बताया कि इस प्रस्ताव की जानकारी सभी अधिवक्ताओं को दे दी गई है. इस दौरान दी डिस्ट्रिक एडवोकेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गजराज सिंह राजावत के अलावा महासचिव अखिलेश जोशी और कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details