उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

VIDEO संस्कारी चोर : मंदिर में भगवान के चरण छूए, फिर झोले में डालकर ले गया नाग देवता की प्रतिमा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 13, 2024, 10:37 AM IST

Updated : Mar 13, 2024, 11:11 AM IST

मेरठ के एक मंदिर में चोरी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें चोर बड़े ही आदर भाव से मंदिर में विराजमान मूर्तियों को नमन करता है, फिर वहां स्थापित नाग देवता की प्रतिमा उठा ले जाता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ के एक मंदिर में चोरी का एक वीडियो सामने आया है.

मेरठ :जिले केभावनपुर थाना क्षेत्र में मंदिर में चोरी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें चोर बड़े ही आदर भाव से मंदिर में विराजमान मूर्तियों को नमन करता है, फिर वहां स्थापित नाग देवता की प्रतिमा उठा ले जाता है. प्रतिमा अष्टधातु की बताई जाती है. मंदिर में चोर के भक्तिभाव और फिर चोरी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

घटना भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर की है. यहां प्राचीन शिव मंदिर चोर ने निशाना बनाया. वीडियो भी एक दिन पहले मंगलवार का ही है. शाम को पुजारी ने मंदिर में प्रवेश किया तो उन्होंने पाया कि स्थापित शिवलिंग से अष्टधातु की बनी नागदेवता की प्रतिमा गायब है. इसके बाद मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया तो पूरा मामला स्पष्ट हो गया.

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखा कि एक युवक मंदिर में प्रवेश करता है. इसके बाद वह पूजा-पाठ करने का नाटक करता है. मंदिर में स्थापित देवी देवताओं की मूर्तियों के आगे हाथ जोड़कर प्रणाम करता है. फिर वह यह कन्फर्म करता है कि मंदिर के आसपास कोई है तो नहीं. उसके बाद शिवलिंग के पास स्थापित नाग देवता और कलश एक थैले में रखकर वहां से चुपचाप निकल जाता है.

इस मामले में मंदिर के पुजारी और समिति के सदस्यों ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराई है. साथ ही पुलिस से शिकायत दर्ज कराते हुए चोर का पता लगाने की गुहार लगाई है. इस बारे में भावनपुर थाना प्रभारी संजय द्विवेदी ने बताया कि चोर की तलाश की जा रही है. आसपास के भी सीसीटीवी चेक करा रहे हैं. जिस किसी ने यह चोरी की है उसकी पहचान की कोशिश जारी है. जल्द ही पता लगा लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बसपा नेता दारा सिंह प्रजापति की कॉलोनी पर चला बुलडोजर, सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, मेरठ विकास प्राधिकरण ने की कार्रवाई

यह भी पढ़ें : ये हैं अग्निशमन विभाग के 'चुलबुल पांडेय', सनी देओल से सनी लियोनी तक के साथ काम कर चुके काम

Last Updated : Mar 13, 2024, 11:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details