उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीवाली से पहले खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट, स्टोरेज गोदाम में मारा छापा, 10 क्विंटल मिलावटी पनीर बरामद

पिरान कलियर थाना क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा विभाग ने गोदाम में छापा मारा है. मौके से 10 क्विंटल मिलावटी पनीर बरामद हुआ है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 11 hours ago

FOOD DEPARTMENT RAIDED IN HARIDWAR
खाद्य सुरक्षा विभाग ने स्टोरेज गोदाम में मारा छापा (photo- ETV Bharat)

रुड़की: पिरान कलियर थाना क्षेत्र में पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक स्टोरेज गोदाम पर छापेमारी की है. इस दौरान 10 क्विंटल मिलावटी पनीर बरामद हुआ. बरामद पनीर का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया गया है. साथ ही स्टोरेज गोदाम मालिक को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की चेतावनी दी गई है.

स्टोरेज गोदाम पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा:बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग और पुलिस अलर्ट मोड़ पर दिखाई दे रही है, क्योंकि त्यौहारों के सीजन को लेकर मिलावट खोर सक्रिय हो जाते हैं. इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि नई बस्ती पिरान कलियर में एक स्टोरेज गोदाम पर मिलावटी पनीर लाया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद कलियर पुलिस मौके पर पहुंची और नई बस्ती स्थिति एक स्टोरेज गोदाम पर छापा मारा.

दीवाली से पहले खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट (video-ETV Bharat)

10 क्विंटल मिलावटी पनीर बरामद:छापेमारी के दौरान स्टोरेज गोदाम और एक मैक्स गाड़ी से 10 क्विंटल मिलावटी पनीर बरामद हुआ है. इसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग को इस संबंध में सूचना दी गई. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी एमएन जोशी और खाद्य सुरक्षा निरीक्षक योगेंद्र पांडेय ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर दस्तावेजों की जांच की. जांच में लाइसेंस चौहान डेरी रहमतपुर के नाम से पाया गया.

जांच के लिए लैब भेजा गया पनीर:जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने बताया कि पुलिस के द्वारा उन्हें सूचना दी गई थी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर गाड़ी और स्टोरेज गोदाम से पनीर के दो अलग-अलग सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details