राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: 8 साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या, हैवान ने शव के किए थे 10 टुकड़े, 4 नवंबर को आएगा फैसला

उदयपुर के दुष्कर्म और हत्या के मामले में अदालत 4 नवंबर को फैसला सुनाएगी. कोर्ट ने आरोपी के साथ उसके माता-पिता को दोषी माना है.

मासूम से दुष्कर्म और हत्या का मामला
मासूम से दुष्कर्म और हत्या का मामला (ETV Bharat GFX)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

उदयपुर : जिले मावली में हुए 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले कोर्ट 4 नवंबर को आरोपियों के खिलाफ फैसला सुनाएगी. दिल दहलाने वाले इस कुकृत्य में आरोपी ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी और शव के 10 टुकड़े करके फेंक दिए थे. कोर्ट ने आरोपी को इस मामले में दोषी पाया है. घटना में उसके माता-पिता को साक्ष्य मिटाने और सहयोग करने के आरोप में कोर्ट ने दोषी माना है. पीठासीन अधिकारी संजय भटनागर ने फिलहाल तीनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है.

विशिष्ट लोक अभियोजक सैयद हुसैन ने बताया कि मामले में आरोपी के वकील ने कोर्ट से समय मांगा था, जिस पर जज ने उन्हें 4 नवंबर तक का समय दिया है. 4 नवंबर को आरोपियों को सजा सुनाई जाएगी. पोक्सो कोर्ट में मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. कोर्ट ने फैसले को 4 नवंबर तक सुरक्षित रखा है. फिलहाल आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. इस मामले में 42 गवाह पेश किए गए, जबकि 174 अहम दस्तावेज और 27 आर्टिकल प्रस्तुत किए गए. वहीं, बचाव पक्ष के वकील ने Point of sentence पर बहस करने का मौका मांगने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को 20 साल की सजा

बता दें कि मार्च 2023 में जिले के मावली में एक 8 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद नृशंस तरीके से हत्या करने की घटना सामने आई थी. मासूम बच्ची की हत्या के बाद उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करके एक बोरी में भरकर फेंक दिया गया था. इस क्रूर अपराध में आरोपी कमलेश को पोक्सो कोर्ट ने दोषी माना है. वहीं, इस नृशंस अपराध में साथ देने और कृत्य को छुपाने के दोष में आरोपी के मां-बाप को भी कोर्ट ने दोषी माना है.

शव के किए थे 10 टुकड़े :पुलिस की ओर से कोर्ट में पेशचार्जशीट के मुताबिक कमलेश ने बाथरूम में ही पत्थर-छुरी से बच्ची के हाथ-पैर और धड़ सहित पूरे शरीर के अलग-अलग 10 टुकड़े किए, फिर उन टुकड़ों को अलग-अलग थैली में भरा. थैलियों को टॉयलेट में छिपा दिया. कमलेश के माता-पिता को घटना की खबर दूसरे दिन लगी. इसके बाद तीनों ने मिलकर शव को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया. रात 11 बजे कमलेश शव के टुकड़ों से भरी बोरी घर से करीब 200 मीटर दूर बने खंडहर में फेंकने गया. इस बीच कमलेश का पिता घर के बाहर और मां खंडहर के बाहर खड़ी रही, ताकि आने-जाने वालों से बेटे को सतर्क कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details