राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: अब डिस्पेंसरी भी नहीं सुरक्षित, बदमाशों ने ताला तोड़कर पहले की चोरी और फिर मचाई तोड़फोड़

राजस्थान के अलवर में बदमाशों ने डिस्पेंसरी को बनाया निशाना. चोरी के बाद की जमकर तोड़फोड़. मामला दर्ज.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

THEFT IN DISPENSARY
दमाशों ने डिस्पेंसरी को बनाया निशाना (ETV BHARAT ALWAR)

अलवर : शहर में इन दिनों तेजी से चोरी की वारदातें बढ़ी हैं. ताजा मामला गुरुवार देर रात को सामने आया. शहर के स्कीम नंबर दो स्थित एक डिस्पेंसरी को बदमाशों ने निशाना बनाया और सामान पार कर पहले तो तोड़फोड़ की और फिर मौके से फरार हो गए. अगले दिन शुक्रवार की सुबह जब डिस्पेंसरी पर काम करने वाले लोग वहां पहुंचे तो उन्हें इस घटना का पता लगा. उसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी. कोतवाली थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

डिस्पेंसरी में कार्यरत डॉ. अभिषेक ने बताया कि संभावना है कि घटना देर रात की है. सुबह जब डिस्पेंसरी के स्टाफ अपनी ड्यूटी पर आए तब इस घटना का पता लगा. उन्होंने बताया कि अस्पताल में सभी दरवाजे लगे थे, लेकिन मेन गेट का ताला टूटा था. वहीं, अस्पताल में भी बदमाशों द्वारा जमकर तोड़फोड़ की गई.

इसे भी पढ़ें -बगल के दुकानदार ने की रेकी, बदमाश ने की ज्वेलर्स की दुकान में की चोरी

डॉ. अभिषेक ने कहा कि अस्पताल से बीपी-शुगर की मशीन सहित कुछ अन्य मेडिकल के सामान चोरी हुए हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए चारो की शिनाख्त में जुटी है. साथ ही रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पार्षद प्रतिनिधि मिंटू सरदार ने बताया कि घटना की जानकारी सुबह करीब 9 बजे डिस्पेंसरी के कर्मियों को लगी. इस पर मालिक समेत अन्य लोग मौके पर पहुंचे पुलिस को इसकी सूचना दी गई.

उन्होंने बताया कि डिस्पेंसरी के अंदर से नर्सिंग ट्रॉली, महंगी दवाइयां सहित करीब 40 हजार रुपए के सामान का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि बदमाशों ने वाश बेसिन, अस्पताल में लगे सभी नल और पंख तक चोरी कर लिए.

इसे भी पढ़ें -सूने मकान में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, चांदी-सोने के जेवरात किए बरामद

साल भर पहले खुली थी डिस्पेंसरी :मिंटू सरदार ने बताया कि इस डिस्पेंसरी को खुले एक साल हुआ है. इसे दानदाताओं के आपसी सहयोग से खोला गया था. ये डिस्पेंसरी सभी सुविधाओं और जरूरी दवाओं से लैस थी, लेकिन शहर में अज्ञात बदमाशों ने इसे भी निशाना बनाया. पार्षद प्रतिनिधि मिंटू सरदार ने बताया कि इस घटना से आसपास के लोग सहम गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details