उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गंगोत्री हाईवे पर रतूड़ीसेरा में भयंकर लैंडस्लाइड, पहाड़ी से गिरे बोल्डर, रोका गया ट्रैफिक

हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी, बीआरओ की मशीनरी रोड खोलने में जुटी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

TERRIBLE LANDSLIDE IN RATUDISERA
गंगोत्री हाईवे पर रतूड़ीसेरा में भयंकर लैंडस्लाइड (ETV BHARAT)

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाईवे पर रतूड़ीसेरा में पहाड़ी अचानक भूस्खलन शुरू हो गया है. जिसके कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है. रतूड़ीसेरा में बॉर्डर रोड ऑर्गनाईजेशन की ओर से पहाड़ी पर ट्रीटमेंट का कार्य किया जा रहा है. पहाड़ी को काटने के दौरान भूस्खलन सक्रिय हो गया है.

रतूड़ीसेरा में बीआरओ(बॉर्डर रोड ऑर्गनाईजेशन) की ओर से इन दिनों पहाड़ी ट्रीटमेंट का कार्य किया जा रहा है. सोमवार शाम को अचानक पहाड़ी से भूस्खलन शुरू हो गया है. पहाड़ी से लगातार बोल्डर और मलबा गिर रहा है. जिसके कारण हाईवे पर दोनों वाहनों की लंबी कतार लग गई हैं. मौके पर बीआरओ की मशीनरी मौजूद है, लेकिन पहाड़ी से लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण वहां पर हाईवे खोलने का कार्य नहीं हो पा रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गनीमत रही कि जिस समय वहां पर भूस्खलन हुआ उस सयम वहां से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था, नहीं तो बड़ी दुघर्टना हो सकती थी. सुरक्षा को देखते हुए यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है.

गंगोत्री हाईवे पर रतूड़ीसेरा में भयंकर लैंडस्लाइड (ETV BHARAT)

जिला समन्वयक आपदा प्रबंधन विभाग जय पंवार ने बताया रतूड़ीसेरा में पहाड़ी से लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण दोनों ओर वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है. मौके पर मशीनरी मौजूद है. भूस्खलन रुकते ही हाईवे खोलने का प्रयास किया जाएगा. बता दें कि कुछ समय पहले भी यहां भारी भूस्खलन हुआ था. जिसके बाद से यहां ट्रीटमेंट का काम किया जा रहा है.

पढे़ं-भूस्खलन से कालसी-चकराता मोटर मार्ग बंद, मसूरी-कैंपटी नेशनल हाईवे पर भी लैंडस्लाइड

पढे़ं-नैनीताल में 1880 में आज ही के दिन आया था विनाशकारी भूस्खलन, 151 लोगों ने गंवाई थी जान, अब चारों ओर से है खतरा

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details