बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'वे बांटने की साजिश कर रहे, हमें एकजुट रहने की जरूरत..' हेना और ओसामा का साथ मिलने पर तेजस्वी यादव

रविवार को हेना और ओसाम शहाब आरजेडी का दामन थाम लिया. तेजस्वी यादव ने कहा दोनों के राजद में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी

पटना में ओसाम शहाब को राजद की टोपी पहनाते तेजस्वी यादव
पटना में ओसाम शहाब को राजद की टोपी पहनाते तेजस्वी यादव (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना: सिवान के सांसद रहे राजद के दिवंगत नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का परिवार फिर से राजद के साथ जुड़ गया है. इसको लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. पटना में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के कई प्रमुख नेताओं की उपस्थिति में हेना शहाब और ओसामा शहाब को को पार्टी में शामिल किया. इसके बाद से पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि दोनों के राजद में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.

हम सबको मिलकर साथ चलने की जरूरत है: तेजस्वी यादव ने बताया कि दोनों के आरजेडी में आने से पार्टी को क्या फायदा है. मीडिया से बातचीत में तेजस्वी यादव ने बताया कि मोहम्मद शहाबुद्दीन आरजेडी के फाउंडर मेंबर रहे. लंबे अरसे तक विधायक और सांसद रहे. पार्टी के बड़े नेता रहे. उन्होंने कहा है कि भाई ओसामा और उनकी माता हेना शहाब कद्दावर नेता रह चुकी है. उनके साथ आए बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता ली है. जिसकी मुझे खुशी है. अब हम सबको मिलकर साथ चलने की जरूरत है.

पटना में तेजस्वी यादव (ETV Bharat)

"दोनों के पार्टी में आने से सिवान के साथ ही पूरे बिहार में आरजेडी को मजबूती मिलेगी. हमलोगों की विचारधारा धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय है. इस विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएंगे. जिस तरह फिरकापरस्त शक्तियां आरएसएस और बीजेपी को नीतीश कुमार के राज में फलने-फूलने दिया गया. जहां केवल अभी नफरत की बात कही जा रही है. उस दौर में जरूरी है कि हम एकजुट होकर सांप्रदायिक शक्तियों का सामना करें. ये बांटने की साजिश कर रहे हैं उस समय जरूरी है कि हम एकजुट रहें."-तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

हेना के नहीं रहने से राजद को हुआ नुकसान:वहीं हरिशंकर यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हेना शहाब के नहीं रहने से राजद को बहुत नुकसान हुआ है. अगर हिना शहाब राजद में होती तो लोकसभा का 15 से 20 सीट और बढ़ जाता, लेकिन देर सही दुरुस्त हुआ है. हम लोग शुरू से चाहते थे कि हिना शहाब राजद में ही रहे अब हम लोग बहुत खुश हैं.

लालू-तेजस्वी के साथ हेना और ओसामा शहाब (ETV Bharat)

हेना ने निर्दलीय लड़ा था लोकसभा चुनाव:लालू परिवार से नाराजगी के कारण हेना शहाब ने सिवान सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर लड़ा था. हालांकि वह जेडीयू उम्मीदवार विजयलक्ष्मी कुशवाहा से शिकस्त खा गईं, जबकि आरजेडी प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी तीसरे स्थान पर रहे. इससे पहले भी वह शहाबुद्दीन के जेल जाने के बाद 2009, 2014 और 2019 का चुनाव आरजेडी के सिंबल पर लड़ा था लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें:

दूर हुई हेना शहाब की नाराजगी, जल्द होगी RJD में वापसी! पटना में लालू और तेजस्वी से की मुलाकात - Hena Shahab

'जिस पार्टी को साहेब ने सींचा आज उसी ने हमें इग्नोर किया', हेना शहाब का छलका दर्द - Hena Shahab On RJD

ABOUT THE AUTHOR

...view details