उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुल्तानपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री आशीष पटेल, आरक्षण के मुद्दे पर बोले- उचित पटल पर पहुंचा प्रकरण - Sultanpur News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 10, 2024, 7:38 PM IST

प्राविधिक शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल बुधवार को जिला मुख्यालय (Minister Ashish Patel in Sultanpur) के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे. प्रभारी मंत्री ने विभागीय अफसर के साथ समीक्षा बैठक की.

सुल्तानपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री आशीष पटेल
सुल्तानपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री आशीष पटेल (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

प्रेसवार्ता के दौरान प्रभारी मंत्री आशीष पटेल (वीडियो क्रेडिट : ETV bharat)

सुल्तानपुर :प्राविधिक शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल बुधवार को जिला मुख्यालय के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे. जहां उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली. इस दौरान उन्होंने विभागीय अफसर के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने का निर्देश अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि अनुप्रिया पटेल की तरफ से आरक्षण के उठाए गए मुद्दे को उचित पटल पर पहुंचा दिया गया है. इस विषय पर और मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी है.

सरकार हाथरस ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हमेशा प्रयासरत :उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सभी जनप्रतिनिधि के साथ हम भी हाथरस की घटना पर शोक व्यक्त करते हैं. ऐसी घटनाएं बहुत ही दुःख और संवेदना बढ़ाने वाली होती हैं. सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हमेशा प्रयासरत रहती है. दोषियों पर कार्रवाई की जाती है और इस घटना पर खास तौर पर सरकार सजग और सतर्क है. उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर सरकार हर नागरिकों तक जरूरतमंद सामग्री पहुंचाने का प्रयास कर रही है. जहां कमी रह जा रही है वहां पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.





पेपर लीक से जुड़े दोषियों को मिलेगी सजा :वहीं, हाथरस की घटना पर बसपा सुप्रीमो मायावती की टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा कि आयोग के गठन और रिपोर्ट के आधार पर सरकार कार्रवाई करने के प्रति संकल्पित है. परीक्षाओं के पेपर लीक होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हो या उत्तर प्रदेश सरकार अपने स्तर पर जांच कर रही है. यूपी सरकार इस मुद्दे पर कड़ा कानून लेकर आई है. ऐसा प्रोविजन किया गया है कि भारत के इतिहास में पेपर लीक से जुड़े दोषियों को सबसे बड़ी सजा दी जाने वाली है. बैठक के बाद उन्होंने विधायक विनोद सिंह, राजप्रसाद उपाध्याय, सीताराम वर्मा, राजेश गौतम, एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह के साथ मुलाकात की. इसके बाद वे कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां पर डीएम कृतिका ज्योत्सना, एसपी सोमेन वर्मा, सीडीओ अंकुर कौशिक समेत विभागीय अफसर के साथ समीक्षा बैठक की.

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने यूपी में सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने का दावा किया - lok sabha election in Rampur

यह भी पढ़ें : मंत्री आशीष पटेल बोले, संसद भवन पर राजनीति ठीक नहीं, यहां विपक्ष के लोग भी बैठेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details