राजस्थान

rajasthan

गुरु ने किया शिक्षा के मंदिर को शर्मसार, डीईओ ने आरोपी को किया APO - Teacher Misbehaved With Girls

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 2, 2024, 9:36 PM IST

Teacher Misbehaved With Girls, दूदू में एक शिक्षक के छात्राओं के साथ अवांछित हरकत और अमर्यादित व्यवहार करने का मामला सामने आया है. वहीं, बच्चियों के अभिभावकों के विरोध के बाद दूदू जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को एपीओ कर दिया. साथ ही शिक्षक के खिलाफ जांच कमेटी बनाई है.

Teacher Misbehaved With Girls
गुरु ने किया शिक्षा के मंदिर को शर्मसार (ETV BHARAT GFX)

दूदू : जिले में एक शिक्षक के बच्चियों से गंदी हरकत करने का मामला सामने आया है. सरकारी विद्यालय की छात्राओं ने शिक्षक पर अवांछित हरकत और अमर्यादित व्यवहार करने का आरोप लगाया है. वहीं, जब बच्चियों ने अपने अभिभावकों को शिक्षक की करतूत के बारे में बताया तो अभिभावक विद्यालय पहुंच गए और प्रधानाचार्य से शिक्षक की शिकायत की और आरोपी शिक्षक को निलंबित करने की मांग पर अड़ गए. इधर, अभिभावकों का गुस्सा देख विद्यालय के प्रधानाचार्य ने इस पूरे मामले से दूदू जिला शिक्षा अधिकारी सुनील सिंघल को अवगत कराया. उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को त्वरित प्रयास से एपीओ कर मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है.

जिला शिक्षा अधिकारी सुनील सिंघल ने बताया कि प्रधानाचार्य को बच्चियों के अभिभावकों ने आरोपी शिक्षक को लेकर शिकायत की थी, जिसमें बताया गया कि शिक्षक बच्चियों के साथ गलत हरकत कर उन्हें परेशान कर रहा था. इसके बाद आरोपी शिक्षक को एपीओ कर दिया गया. वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है. आगे कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें -शिक्षा का मंदिर शर्मसार: शराब पीकर कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मास्टर साहब, कहा- जितनी पीनी थी, उतनी ही पी

छात्राओं ने बताई ये बात : बच्चियों ने बताया कि लंबे समय से शिक्षक विद्यालय की कई छात्राओं के साथ अवांछित हरकत और अमर्यादित व्यवहार कर रहा था. इससे वो काफी परेशान थीं. आखिरकार उनके सब्र का बांध टूट गया और उन लोगों ने अपने परिजनों को शिक्षक की करतूत के बारे में बताया. इस पर कई अभिभावक एकत्रित होकर सोमवार को विद्यालय पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ प्रधानाचार्य को शिकायत दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details