दिल्ली

delhi

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास संदिग्ध पदार्थ मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस - SUSPECTED OBJECT FOUND IN DELHI

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 31, 2024, 8:42 PM IST

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास रेलवे का लाहौरी गेट यार्ड है. यहां पर कूड़ाघर में शुक्रवार शाम बम जैसा संदिग्ध पदार्थ मिला. दिल्ली पुलिस की टीम इसकी जांच में जुटी है. साथ ही रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास संदिग्ध पदार्थ मिलने से मचा हड़कंप
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास संदिग्ध पदार्थ मिलने से मचा हड़कंप (Etv Bharat REPORTER)

नई दिल्लीःनई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास लाहौरी गेट यार्ड के कूड़ाघर में ग्रेनेड के पिन जैसा संदिग्ध पदार्थ मिला. मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम ने जांच की तो मौके पर कोई विस्फोटक सामान नहीं मिला. बताया जा रहा कि जो ग्रेनेड पिन मिला है उसमें पटाखे का बारूद भरकर आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग दी जाती है. ऐसे में सवाल यह है कि यह ग्रेनेड का पिन रेलवे स्टेशन के डस्टबिन में कैसे आया. पुलिस इसकी जांच में जुटी है. वहीं, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

रेलवे व पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास रेलवे का लाहौरी गेट यार्ड है. यहां पर कूड़ाघर में शुक्रवार शाम बम जैसा संदिग्ध पदार्थ दिखा. इसकी सूचना पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, जीआरपी, आरपीएफ मौके पर पहुंची. बम निरोधक दस्ते ने सावधानी पूर्वक डस्टबिन से संदिग्ध पदार्थ को निकाला और जांच की तो उसमें विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला.

अधिकारियों के मुताबिक, डस्टबिन में जो पदार्थ मिला है वह ग्रेनेड का पिन है. इसे पटाखे के बारूद के साथ आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग देने में प्रयोग किया जाता है. पुलिस मौके पर है. अभी जांच एजेंसियां मौके पर पहुंची है और जांच कर रही है. यह ग्रेनेड का पिन यहां कैसे आया, इसकी जांच की जा रही है. पुलिस सीसीटीवी कैमरे भी खंगालने में जुटी है.

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ऑफिस को भी बम से उड़ाने धमकीःनई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास स्टेट एंट्री रोड पर उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ऑफिस को भी बीती 12 मई की रात बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. पुलिस ने रात में सीपीआरओ ऑफिस को खुलवाया था. इसके बाद पूरे ऑफिस की जांच हुई थी. हालांकि पुलिस जांच में कुछ नहीं मिला था.

बता दें, इसके बाद से पूरे रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. ग्रेनेड का पिन मिलने के बाद से आरपीएफ जीआरपी सतर्क हो गई है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 330 से अधिक ट्रेनें रोजाना चलती है. पांच लाख से अधिक यात्री यहां से सफर करते हैं.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details