राजस्थान

rajasthan

महिला पर्यवेक्षक भर्ती में प्रदेश में बालोतरा की सुरभि गौड़ ने किया टॉप, सत्रह साल से है आंगनबाड़ी कार्यकर्ता - Women Supervisor Recruitment

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

बालोतरा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुरभि गौड़ ने महिला पर्यवेक्षक भर्ती में प्रदेश में टॉप किया है. उन्होंने विवाह के बाद भी सरकारी नौकरी की ललक मन में जगाए रखी और घर पर ही मेहनत कर यह उप​लब्धि हासिल की.

Women Supervisor Recruitment
महिला पर्यवेक्षक भर्ती में प्रदेश में बालोतरा की सुरभि गौड़ ने किया टॉप (Photo ETV Bharat Balotra)

बालोतरा:जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुरभि गौड़ ने महिला पर्यवेक्षक भर्ती- 2024 में पूरे प्रदेश में टॉप कर मारवाड़ का मान बढ़ाया है. सुरभि ने घर के कामकाज ओर आंगनबाड़ी के कार्य के साथ साथ परीक्षा की तैयारी करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है. परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से ही सुरभि को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

सुरभि गौड़ ने बताया कि उनका सफर शुरू से ही संघर्ष भरा रहा है. अब जाकर सफलता हासिल हुई है. उन्होंने 10 वीं कक्षा में जिले में टॉप किया. बारहवीं पास करने के बाद एकीकृत बीएड की तैयारी की थी, लेकिन प्रदेश में कम कॉलेज होने और कोचिंग सुविधा नहीं होने की वजह से बीएड नहीं हो पाया. बाद में विवाह हो गया, लेकिन विवाह के बाद पढ़ाई नहीं छोड़ी और एमए बीएड किया.

महिला पर्यवेक्षक भर्ती में प्रदेश में बालोतरा की सुरभि गौड़ ने किया टॉप (Video ETV Bharat Balotra)

पढ़ें: छात्रावास अधीक्षक और पर्यवेक्षक (महिला) की मुख्य परीक्षा के लिए CET में सफल रहे 15 गुना अभ्यर्थियों का परिणाम जारी

सत्रह सालों से हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता:उन्होंने बताया कि शादी होने के बाद वह पिछले 17 सालों से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के तौर का कार्य कर रही है. इस बीच 2018 में सेल्फ स्टडी कर एक बार सुपरवाइजर के लिए परीक्षा दी थी, लेकिन कुछ अंकों से पीछे रह गई थी.

परिवार का मिला साथ:उन्होंने बताया कि इसके बाद 22 जून को आयोजित महिला पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा के लिए घर पर सेल्फ स्टडी के साथ कोचिंग क्लास में तैयारी की. उन्होंने बताया कि परीक्षा की तैयारी के दौरान घर के कामकाज और आंगनबाड़ी के कार्य के साथ साथ परीक्षा की तैयारी की. इस दौरान उनके पति संदीप गौड़ और परिजनों का पूरा सहयोग मिला.

बधाइयां देने वाला का लगा तांता: सुरभि ने बताया कि शुक्रवार शाम को जब परीक्षा का परिणाम आया और रिजल्ट देखा तो एक बार यकीन नहीं हुआ कि मैंने पूरे स्टेट में टॉप किया है. कुछ देर बाद ही सबके बधाइयां मिलना शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि इस सफलता के बाद से घर परिवार में खुशी का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details