दिल्ली

delhi

चुनाव से पहले द‍िल्‍ली में बढ़ी अवैध शराब की सप्‍लाई, 5000 र्क्‍वाटर अवैध शराब जब्त - Liquor seized in Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 15, 2024, 10:28 PM IST

Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने शराब की सप्लाई को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. सोमवार को साउथ द‍िल्‍ली और ईस्‍ट द‍िल्‍ली के अलग-अलग इलाकों से 5000 र्क्‍वाटर अवैध शराब जब्त की है.

d
d

नई द‍िल्‍लीः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजधानी द‍िल्‍ली का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. द‍िल्‍ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में द‍िल्‍ली पुल‍िस सुरक्षा बंदोबस्‍त करने में जुटी है. साथ ही शहर में होने वाली शराब की अवैध सप्‍लाई पर भी पैनी नजर बनाए हुए हैं. द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस ने सोमवार को दो ज‍िलों साउथ द‍िल्‍ली और ईस्‍ट द‍िल्‍ली के अलग-अलग इलाकों से 5000 र्क्‍वाटर अवैध शराब बरामद की.

द‍िल्‍ली पुल‍िस के ईस्‍ट ज‍िला के कल्‍याणपुरी थानांर्गत स्‍टॉफ ने 1250 र्क्‍वाटर अवैध शराब बरामद की है. पुल‍िस को गुप्‍त सूचना म‍िली थी कि एक शख्‍स 4 ब्लॉक, त्रिलोकपुरी की तरफ जा रहा है. उसके पास भारी मात्रा में शराब है. इस सूचना के आधार पर कल्‍याणपुरी थाना एसएचओ के मार्गदर्शन में पुल‍िस टीम ने कोंडली ब्र‍िज पर तलाशी अभ‍ियान चलाया. पुल‍िस टीम के हेड कांस्‍टेबल श्‍याम कुमार और कांस्‍टेबल रघुवीर स‍िंह ने एक शख्‍स को रोका, जो प्‍लास्‍ट‍िक बैग लेकर जा रहा था. उसके पास 3 बॉक्‍स म‍िले, जि‍नमें 180 म‍िलीलीटर वाले 150 क्‍वार्टर बरामद हुए.

वहीं, 22 बॉक्‍स में 180 मिलीलीटर अवैध देशी शराब के 1100 क्वार्टर बरामद कि‍ए गए. इसके अत‍िर‍िक्‍त उसकी निशानदेही पर पास की जगह से 180 मिलीलीटर अवैध देशी शराब के 1100 क्वार्टर वाली 22 और पेटियां बरामद की गईं. ग‍िरफ्तार शख्‍स की पहचान राम अवध (35), त्रिलोकपुरी न‍िवासी के रूप में हुई है. उसके ख‍िलाफ द‍िल्‍ली आबकारी अध‍िन‍ियम के तहत मामला दर्ज क‍िया गया है.

यह भी पढ़ेंःदक्षिण दिल्ली में महिला समेत दो शराब तस्कर गिरफ्तार, महिला पर पहले से 21 आपराधिक मामले

पुल‍िस टीम को देख कार चालक ने बढ़ा दी थी रफ्तारः इसके अलावा साउथ द‍िल्‍ली ज‍िला के मैदान गढ़ी और कोटला मुबारकपुर थानांतर्गत इलाकों में भी भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है. मैदान गढ़ी थाने को रव‍िवार को गुप्त सूचना मिली थी क‍ि भारी मात्रा में अवैध शराब की सप्‍लाई होने वाली है. शराब को लेकर इलाके से एक कार गुजरेगी. इस इनपुट को आधार बनाते हुए पुल‍िस टीम ने पूरा जाल बिछाया और कुछ देर बाद एक कार काफी तेज रफ्तार से आती द‍िखाई दी.

कार चालक को रुकने का इशारा क‍िया तो वो स्थ‍ित‍ि को भांप गया और गाड़ी की रफ्तार तेज कर दी. पुल‍िस टीम ने कुछ दूरी तक पीछा कर कार चालक को काबू कर ल‍िया, ज‍िसकी पहचान नरेश कुमार (30) के रूप में की गई. कार की जांच करने पर उसके पास कुल 30 कार्टन (जिसमें 692 क्वार्टर शराब और 192 बोतल बीयर) बरामद की गई.

यह भी पढ़ेंःनोएडा में कार में मिला तीन लाख रुपये कैश, आयकर विभाग को सौंपी जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details