उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 30, 2024, 6:39 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा में दो बुजुर्ग बहनों की संदिग्ध हालत में मौत, बंद मकान से शव बरामद - Two sisters committed suicide

आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली दो बुजुर्ग बहनों (Two Sisters Committed Suicide) के शव उनके मकान से गुरुवार को बरामद हुए. इसके बाद क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाए हैं. पुलिस प्रथमदृष्ट्या आत्महत्या की बात कह रही है.

आगरा में सुसाइड.
आगरा में सुसाइड. (Photo Credit-Etv Bharat)

आगरा में दो बुजुर्ग बहनों की संदिग्ध हालात में मौत. (Video Credit-Etv Bharat)

आगरा:शाहगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार को दो बुजुर्ग सगी बहनों के शव उनके ही मकान में मिले. मकान का दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे में पहुंची, तो दोनों बहनों के शव बरामद किए. प्राथमिक जांच के बाद पुलिस मामला आत्महत्या बता रही है. बहरहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से दोनों बहनों की मौत से पर्दा उठेगा.

डीसीपी सिटी सूरज राय के मुताबिक शाहगंज थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि अर्जुननगर स्थित दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाला व्यक्ति चार दिन पहले कहीं बाहर गया था. वह गुरुवार को वापस आया, तो उसने मकान के प्रथम तल से बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी. साथ ही बताया कि मकान में रहने वाली दो बुजुर्ग महिलाएं भी नहीं दिख रही हैं. उनके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद हैं. मकान से बदबू आ रही है. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मौके पर पुलिस पहली मंजिल के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसी. मकान के एक कमरे में दो महिलाओं के शव मिले. एक महिला का शव बेड पर और दूसरा शव सोफे पर मौजूद था. शवों से दुर्गंध आ रही थी. शवों की शिनाख्त अर्जुन नगर निवासी मधु (61) और रितु (59) सगी बहनों के रूप में हुई. दोनों कई साल से अकेली रह रही थीं और शादी भी नहीं की थी.

सुसाइड समाधान नहीं. (Photo Credit-Etv Bharat)

प्राथमिक जांच में सामने आया कि दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर एक अन्य व्यक्ति रहता है. डुप्लेक्स हाउस होने के नाते दोनों फ्लोर दो लोगों के नाम अलॉट है. ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह चार दिन पहले बाहर गया था. मकान में दोनों बहनें अकेली थीं.

गुरुवार सुबह घर पहुंचा, तो प्रथम तल से दुर्गंध आ रही थी. मकान का दरवाजा बंद था. इसके बाद पुलिस को सूचना दी. पुलिस के अनुसार दोनों बहनों की कई दिन पहले मौत हो चुकी थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों बहनें पड़ोसियों से कम बात करती थीं. अक्सर दोनों साथ ही सामान लेने के लिए ही बाजार जाती थीं.

etvbharat की पहल: सुसाइड किसी भी समस्या का हल नहीं, जीतता वही है जो आखिरी तक लड़ता रहता है. अगर आपको भी आत्महत्या जैसा बुरा ख्याल आता है या डिप्रेशन फील करते हैं तो इस हेल्पलाइन नंबर 044-24640050 पर कॉल करके सलाह ले सकते हैं. आप इस पर 24 घंटे में कभी भी फोन लगा सकते हैं, एक्सपर्ट्स आपकी पूरी मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें : आगरा में शोहदों की छेड़छाड़ से परेशान युवती ने दी जान, एक आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : आगरा में सुसाइड नोट लिखकर बाबू ने खाया जहर, 2 अफसरों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details