दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

मुखर्जी नगर में UPSC छात्र की संदिग्ध मौत को लेकर प्रोटेस्ट, न्याय दिलाने की मांग - candle march in Mukherjee Nagar

Students candle march in Mukherjee Nagar: दिल्ली के मुखर्जी नगर में सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के मामले में छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला. छात्रों ने इस दौरान पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए और मामले में जल्द दोषियों को ढूंढने और कड़ी सजा देने की मांग की है.

मुखर्जी नगर इलाके में छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च
मुखर्जी नगर इलाके में छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली केमुखर्जी नगर इलाके में मंगलवार को छात्रों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया और सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे मृतक छात्र दीपक मीणा के लिए मौन रखा गया. कैंडल मार्च निकाल रहे छात्रों ने पुलिस प्रशासन पर कई सवाल उठाए. साथ ही, मांग की है कि जल्द दोषियों को ढूंढा जाए और उन्हें कड़ी सजा दी जाए.

पेड़ से लटका मिला था छात्र का शव :बता दें कितीन दिन पहले मुखर्जी नगर थाना इलाके में पेड़ से लटका हुआ दीपक मीणा नाम के छात्र का शव मिला था. दीपक मीना मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला था और मुखर्जी नगर में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा था. पुलिस इसे अब तक आत्महत्या का मामला ही मान रही है. जबकि कैंडल मार्च निकाल रहे छात्रों ने दीपक मीणा को न्याय दो के नारे लगाकर पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर ही सवाल खड़ा किया है.

संदिग्ध परिस्थितियों में मौत :राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर थाना इलाके में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को आत्महत्या बताया जा रहा था जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है. इस मामले को लेकर छात्रों द्वारा मुखर्जी नगर इलाके में कैंडल मार्च निकाला गया .इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा, कैंडल मार्च निकाल रहे छात्रों ने पुलिस प्रशासन पर कई सवाल उठाए साथ ही मांग की है की जल्द दोषियों को ढूंढा जाए व कड़ी सजा दी जाए.

न्याय दिलाने की मांग: मुखर्जी नगर थाना इलाके में हजारों की संख्या में अलग-अलग राज्यों से आने वाले लड़के और लड़कियां रहते हैं जो कि सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं. इससे पहले भी इस तरीके की कई संदिग्ध हालात और वारदातें छात्र-छात्राओं के संग घटित हो चुके हैं. अब छात्रों का गुस्सा आखिरकार सड़कों पर उतर आया है और उन्होंने दीपक मीणा को न्याय दिलाने की मांग करते हुए कैंडल मार्च निकाला.

ये भी पढ़ें :दिल्ली कोचिंग हादसा: कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत
फिलहाल, पुलिस लगातार पूरे मामले की जांच में जुटी है और उस पूरे रूट का सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल जा रहा है. कमरे की फुटेज में पुलिस को कुछ सुराग भी हाथ लगे हैं. जिसे अभी आधिकारिक तौर पर पुलिस की तरफ से सार्वजनिक नहीं किया गया है. फिलहाल पुलिस की जांच लगातार जारी है और दूसरी तरफ छात्र-छात्राएं और परिवार इंसाफ की मांग कर रहा है.

ये भी पढ़ें :बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे DU के 4 स्टूडेंट, लोहे की रेलिंग में जा घुसी उनकी हाईस्पीड कार, एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details