छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया के छात्रों ने गाड़े सफलता के झंडे, राज्य स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस जम्बुरी में आए अव्वल

कोरिया जिले के छात्रों ने राज्य स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस जम्बुरी में झंडे गाड़े हैं.

Students of Koriya achieved success
कोरिया के छात्रों ने गाड़े झंडे (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

कोरिया : छत्तीसगढ़ राज्य रेडक्रॉस सोसायटी ने दुर्ग के भारती विश्वविद्यालय, पुलगांव में आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस जम्बुरी का आयोजन किया था. जिसमे कोरिया जिले की टीम ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया. 18 से 22 अक्टूबर तक आयोजित इस कार्यक्रम में कोरिया जिले की टीम ने तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल कर राज्यभर में जिले का नाम रोशन किया.

राज्यपाल ने की तारीफ : जम्बुरी के दौरान प्रतिभागियों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिनमें मार्चपास्ट, लोकनृत्य, रंगोली, क्विज, फर्स्ट एड, पेंटिंग, और हस्तकला जैसे कार्यक्रम शामिल थे. समापन समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के राज्यपाल रमेन डेका ने कोरिया जिले की टीम को तीन प्रतिस्पर्धाओं में अव्वल रहने पर विशेष रूप से बधाई दी. इस मौके पर कोरिया जिले की टीम ने राज्यपाल को परंपरागत खुमरी और ढेकी भेंट की, जिसे राज्यपाल ने प्रसन्नता से स्वीकार किया.

राज्य स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस जम्बुरी में आए अव्वल (ETV Bharat Chhattisgarh)

कलेक्टर ने छात्रों के प्रदर्शन को सराहा :कोरिया जिले की टीम ने गणवेश प्रतियोगिता, प्रदर्शनी, और बेस्ट कैडेट (बालक) की श्रेणियों में पहला स्थान प्राप्त किया. शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सोनहत के छात्र रमेश कुमार को बेस्ट कैडेट (बालक) के खिताब से सम्मानित किया गया. इस उपलब्धि पर जिले में हर्ष का माहौल है.कोरिया जिला कलेक्टर ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि इस दूरस्थ जिले के इस प्रतिभावान बच्चों ने जिले का मान बढ़ाया है, यह सबके लिए गौरव की बात है.


कौन-कौन थे मुख्य अतिथि :आपको बता दें कि कोरिया जिले के विजेताओं को राज्यपाल ने सम्मानित किया है. जिले की इस शानदार उपलब्धि की सराहना पूरे राज्य में हो रही है. जिला दल प्रभारी सुरेंद्र कुमार, काउंसलर अशोक कुमार साहू और महिला काउंसलर आशा एक्का ने टीम का नेतृत्व किया था.राज्य स्तरीय इस जम्बूरी में छत्तीसगढ़ के 33 जिलों से 907 छात्र-छात्राएं और 107 प्रभारी शामिल हुए. जम्बुरी का उद्घाटन 19 अक्टूबर को संभागायुक्त दुर्ग सत्यनारायण राठौर और पुलिस महानिरीक्षक रामगोपाल गर्ग की अध्यक्षता में हुआ था.जिसमेंरेडक्रास सोसायटी के सीईओ एवं जनरल सेक्रेटरी एम. के. राउत, चेयरमैन अशोक कुमार अग्रवाल विशेष अतिथि थे.

रिश्वतखोर बाबू के खिलाफ ACB की कार्रवाई तेज, बैंक और लॉकर्स की हुई जांच

किसानों के लिए बनीं नहर भ्रष्टाचार की शिकार , गुणवत्ता से हुआ समझौता,अफसर हैं मौन

छत्तीसगढ़ में अब ये क्या हो रहा है, नहर के अंदर हो रही खेती !

ABOUT THE AUTHOR

...view details