उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में छात्रों ने हंगामा कर हाईवे किया जाम, पुलिस प्रशासन के फूले हाथ पांव, जानिए पूरा मामला - Haldwani Student Highway Jam

MBPG College Students Ruckus in Haldwani हल्द्वानी में मारपीट और लूट का मामला दर्ज होने के बाद छात्रों में उबाल देखने को मिला. जहां छात्रों ने कोतवाली में हंगामा किया तो वहीं हाईवे भी जाम किया. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जानिए पूरा मामला.

MBPG College Students Ruckus
छात्रों का हंगामा (फोटो सोर्स - ETV Bharat)

हल्द्वानी:कुमाऊं के सबसे बड़े एमबीपीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले अराजकता का माहौल देखने को मिल रहा है. बीती शनिवार को भी कॉलेज के बाहर पार्क में छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई थी. इसी बीच गुस्साए छात्रों ने मीडियाकर्मी के साथ भी बदसलूकी की. जिस पर छात्रों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद छात्रों में आक्रोश पैदा हो गया. इसी कड़ी में आज उन्होंने कोतवाली पहुंचकर हंगामा कर दिया.

छात्रों ने हंगामा कर हाईवे जाम किया:आज यानी 29 सितंबर को मामले को लेकर काफी संख्या में एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) से जुड़े छात्र संगठन के लोग को कोतवाली पहुंचे. जहां उन्होंने मुकदमा वापस लेने के लिए कोतवाली में हंगामा कर हाईवे जाम कर दिया. जिसके चलते नैनीताल रोड करीब आधे घंटे तक यातायात बाधित रहा. कई घंटे चले कोतवाली में ड्रामे के बाद पुलिस ने किसी तरह से समझाया कर छात्र नेताओं को वापस भेजा.

छात्रों ने हंगामा कर जाम किया हाईवे (वीडियो सोर्स - ETV Bharat)

ये था पूरा मामला:बताया जा रहा है कि एबीवीपी से जुड़े छात्र नेताओं ने शनिवार को परिवर्तनकामी छात्र संगठन के साथ मारपीट कर दी. परिवर्तनकामी छात्र संगठन से जुड़े छात्र शहीदे आजम भगत सिंह का कार्यक्रम कर रहे थे. जिसके बाद एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने उनके साथ मारपीट की. इस दौरान एक मीडियाकर्मी मारपीट की घटना को कवर कर रहा था. आरोप है कि छात्र संघ के नेताओं ने उसके साथ मारपीट की. साथ ही उसका मोबाइल और चश्मा लूट कर तोड़ दी.

छात्रों ने हाईवे किया जाम (फोटो सोर्स - ETV Bharat)

इसके बाद पुलिस ने दो छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मीडियाकर्मी के तहरीर पर पुलिस ने दो आरोपी छात्रों के खिलाफ लूट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. इससे गुस्साए कुछ छात्रों ने रविवार को कोतवाली में प्रदर्शन किया और नेशनल हाईवे जाम कर दिया. जिसके चलते हाईवे बाधित रहा और लोगों की जमकर फजीहत हुई.

पूरे मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी आक्रोशित छात्रों को समझा बुझा कर वापस भेज दिया गया है.- नितिन लोहनी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, हल्द्वानी

ये भी पढे़ं-

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details