राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

किसान पर आवारा सांड ने किया हमला, उपचार के दौरान मौत, बड़े भाई ने भाग कर बचाई जान

खेत में काम कर रहे किसान पर आवारा सांड ने किया हमला. उपकार के दौरान मौत. बड़े भाई ने भाग कर बचाई जान.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Stray Bull Attacked in Dholpur
आवारा सांड ने किया हमला (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर: बसेड़ी थाना क्षेत्र के रेवियापुरा गांव में शनिवार को खेत में काम कर रहे युवा 25 वर्षीय किसान पर आवारा सांड ने जानलेवा हमला कर दिया. किसान को बचाने आए बड़े भाई पर भी सांड हमलावर हो गया, लेकिन उसने भाग कर जान बचाई. घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय युवा किसान धर्मेंद्र सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी रेबियापुरा अपने बड़े भाई के साथ खेतों में काम करने गया था. अचानक फसल में से आवारा सांड निकाल कर आ गया, जिसने किसान धर्मेंद्र पर हमला कर दिया. हमला होते देख बड़ा भाई जब बचाने आया तो उस पर भी सांड हमलावर हो गया. बड़े भाई ने ग्रामीणों को बचाने के लिए आवाज लगाई.

पढ़ें :नशे में धुत्त युवक आवारा सांड से भिड़ गया और फिर...देखें VIDEO - clashed with a stray bull

आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंच गई, जिन्होंने लाठियां से सांड को खदेड़ दिया, लेकिन हमले में धर्मेंद्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया. परिजनों ने नजदीकी बसेड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. नाजुक हालत होने की वजह से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में उपचार के दौरान किसान की मौत हो गई.

युवक की मौत हो जाने से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना स्थानीय बसेड़ी थाना पुलिस को दी गई. जिला अस्पताल पहुंचे उप निरीक्षक गोपाल राम ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया है. उन्होंने बताया आवारा सांड के हमले में युवा किसान की मौत हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है. उधर घटना से म्रतक के परिजनों में मातम पसर गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details