झारखंड

jharkhand

भाजपा विधायक दल की बैठक में राज्यसभा चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सीएम चंपाई सोरेन को दे दी यह सलाह

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 10, 2024, 5:45 PM IST

BJP legislative party meeting in Ranchi.प्रदेश भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर पार्टी के वरीय नेताओं ने मंत्रणा की. झारखंड में दो सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होना है.

http://10.10.50.75//jharkhand/10-March-2024/jh-ran-02-bjpvidhayakdal-7210345_10032024155049_1003f_1710066049_919.jpg
BJP Legislative Party Meeting In Ranchi

भाजपा विधायक दल की बैठक में राज्यसभा चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति

रांची: झारखंड से राज्यसभा की खाली हो रही दो सीटों के लिए 21 मार्च को मतदान होना है. इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का कल यानी की 11 मार्च को अंतिम दिन है. भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश भाजपा महामंत्री प्रदीप वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. राज्यसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें यह निर्णय लिया गया कि सोमवार 11 मार्च को पार्टी के उम्मीदवार डॉ प्रदीप वर्मा अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और प्रदेश संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह की उपस्थिति में हुई बैठक में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी और मुख्य सचेतक बिरंची नारायण, सचेतक जयप्रकाश भाई पटेल सहित कई विधायक शामिल थे.

हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप राज्य पर न लगे यह सुनिश्चित करें मुख्यमंत्रीः अमर बाउरी

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि झारखंड विधानसभा में विधायकों की जो संख्या है उसके अनुसार राज्यसभा की एक सीट सत्ताधारी दल और एक विपक्ष के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए काफी है, लेकिन जिस तरह से इस बार भी राज्यसभा चुनाव को लेकर धनपशु की नजर राज्य पर पड़ी हुई है ऐसे में मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करें कि राज्य पर हॉर्स ट्रेडिंग का कोई दाग नहीं लगे. नेता प्रतिपक्ष ने उम्मीद जताई कि राज्य में दोनों उम्मीदवारों का चुनाव निर्विरोध हो जाएगा. एक उद्योगपति हरिहर महापात्रा द्वारा नामांकन पत्र खरीदने को लेकर पूछे गए सवाल पर अमर बाउरी ने कहा कि उनसे कोई संबंध भाजपा का नहीं है.

भाजपा के करीब 10 विधायक नहीं शामिल हुए बैठक में

भाजपा विधायक दल की बैठक में विधायक आलोक चौरसिया, पांकी विधायक शशिभूषण मेहता, भानु प्रताप शाही, रणधीर सिंह सहित कई विधायक बैठक में नहीं पहुंचे थे. विधायकों की बैठक में अनुपस्थिति को लेकर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि पलामू में प्रमंडलीय बैठक और चुनावी समय में कई विधायक अपने-अपने क्षेत्र में व्यस्त हैं. इस कारण भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हो सके हैं, लेकिन रविवार की रात तक सभी विधायक रांची पहुंच जाएंगे. कल नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान विधानसभा परिसर में सभी विधायक मौजूद रहेंगे. भाजपा नेता ने कहा कि झामुमो उनके उम्मीदवार को बाहरी कहकर जो भी आरोप लगाए, लेकिन यह सिर्फ भाजपा में होता है कि एक कार्यकर्ता को उच्च सदन भेजा जाता है.

ये भी पढ़ें-

झारखंड राज्यसभा चुनाव में होगा खेला! किसके बूते हरिहर महापात्रा ने ली है एंट्री, क्या हिमाचल प्रदेश वाला दिखेगा सीन

राज्यसभा चुनाव: प्रदीप वर्मा को लाकर बीजेपी ने खेला दांव, रविवार को रणनीति बनाने के लिए बुलाई विधायक दल की बैठक

राज्यसभा चुनाव पर बाबूलाल ने जेएमएम कांग्रेस को दी समझदारी से काम लेने की सलाह, तीसरे कैंडिडेट पर कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details