झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच पथराव, कई जख्मी, रात भर चली पंचायत, फिर एक शर्त पर हुआ समझौता

गढ़वा में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव में कई लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंचे एसपी ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 13, 2024, 9:44 AM IST

stone-pelting-during-idol-immersion-in-garhwa
दोनों पक्षों के बीच समझौता कराते एसपी (ETV BHARAT)

पलामू:गढ़वा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में तनाव हो गया. इस दौरान पत्थरबाजी की भी घटना हुई, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए. एक पक्ष से दो व्यक्ति और एक पक्ष से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हुए है. घटना की जानकारी मिलने के बाद गढ़वा डीसी शेखर जमुआर और एसपी दीपक कुमार पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे और रात भर कैंप किया. डीसी और एसपी के कैंप करने के बाद मूर्ति विसर्जन की प्रक्रिया को पूरा किया गया.

गढ़वा एसपी का बयान (ETV BHARAT)

दरअसल, गढ़वा के सदर थाना क्षेत्र के लखमा गांव में शनिवार की रात मूर्ति विसर्जन की प्रक्रिया शुरू की गई. इस दौरान जुलूस भी निकाला गया. मूर्ति विसर्जन की यात्रा जैसे ही दूसरे पक्ष की बस्ती के पास पहुंची तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने इस यात्रा को रोक दिया और देखते ही देखते दोनों पक्ष में तनाव बढ़ गया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. काफी देर तक समझाने के बाद भी दोनों पक्ष नहीं माने, जिससे तनाव बढ़ता ही जा रहा था. इसके बाद गढ़वा डीसी शेखर जमुआर और एसपी दीपक कुमार पांडेय मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ बैठक की, जिसमें दोनों पक्ष के बीच समझौता कराया गया कि दोनों एक-दूसरे के इलाके से धार्मिक जुलूस लेकर नहीं गुजरेंगे.

समझौता होने के बाद मूर्ति विसर्जन की प्रक्रिया को पूरा किया गया. यहां के हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर निगरानी रखी जा रही है. गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि फिलहाल हालात नियंत्रण में है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:देवघर उपायुक्त ने सभी पंडालों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश

ये भी पढ़ें:नवरात्रि को लेकर जिला प्रशासन ने जारी किए कड़े सुरक्षा निर्देश, नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात जवानों की छुट्टियां रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details