छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्टेट ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता में खिलाड़ी क्यों हुए नाराज, प्लेयर्स ने किस पर लगाए आरोप ? - badminton players angry in Janjgir

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 14, 2024, 8:56 PM IST

Updated : Aug 14, 2024, 9:22 PM IST

जांजगीर चांपा में राज्य स्तरीय ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता 5 दिनों तक आयोजित हुआ. इस प्रतियोगिता में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने नाराजगी जताई है. खिलाड़ियों ने व्यवस्था सही न होने का लगाया आरोप लगाया है.

badminton players angry in Janjgir
बैडमिंटन खिलाड़ी नाराज (ETV Bharat)

खेल के साथ खिलवाड़ (ETV Bharat)

जांजगीर चांपा: जिले में 23वीं छत्तीसगढ़ स्टेट सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता कर आयोजन किया गया है. 12 अगस्त से 16 अगस्त तक आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 171 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में कई नेशनल खिलाड़ी भी शामिल हुए. जांजगीर के टीसीएल कॉलेज के बैडमिंटन कोर्ट से खिलाड़ी से खासा परेशान हैं. फेडरेशन की ओर से अव्यवस्थित कोट में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता कराने और रुकने की सही व्यवस्था न होने को लेकर खासा नाराज हैं.

खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी: जांजगीर के टीसीएल कॉलेज के बैडमिंटन कोर्ट है. यहां राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कई खिलाड़ी आए. इस कोर्ट की हालत को देख खिलाड़ी बेहद नाराज हो गए. उन्होंने इसकी पीड़ी मीडिया के साथ साझा की है.

सीनियर खिलाड़ियों ने की शिकायत:सीनियर खिलाड़ियों ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि, "जांजगीर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है. आज प्रतियोगिता के दौरान हल्की बारिश होने पर इनडोर कोर्ट में पानी टपकने लगा और 40 मिनट का मैच चार घंटे में पूरा हो सका. इस बैडमिंटन कोर्ट से खिलाड़ियों के घुटनों में समस्या हो सकती है"

वुडन कोर्ट न होने से खिलाड़ी नाराज:जांजगीर में आयोजित 23वें राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के आयोजन से समिति के सदस्यों में खासा उत्साह है. इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन से जिले के बैडमिंटन खिलाड़ियों को खेल सीखने का अच्छा अवसर मिल रहा है.

"जांजगीर में एक भी वुडन कोर्ट नहीं है. इसकी सूचना फेडरेशन को पहले ही दे दी गई थी. इसके बाद भी जांजगीर का नाम राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित होने पर आनन-फानन में टीसीएल कॉलेज में बैडमिंटन कोर्ट तैयार किया गया है. बारिश होने पर पानी भी यहां टपक रहा था. लेकिन खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है."-बृजेश अग्रवाल, सचिव, जिला बैडमिंटन संघ, जांजगीर चांपा

फेडरेशन की तरफ से खेल के नियमों को दरकिनार कर अव्यवस्थित सीमेंटेड कोर्ट में मैच आयोजन से खिलाड़ियों में नाराजगी है. 2 दिन के बचे हुए मैच को वुडन कोर्ट में कराने की खिलाड़ियों ने मांग की है.

सरगुजा की बिटिया सावित्री सिंह की सक्सेस स्टोरी, जापान के साइंस एक्सचेंज प्रोग्राम में चयन, नागोया के सकुरा में दिखाएंगी टैलेंट - Surguja Savitri Singh success story
बलरामपुर में कबड्डी चैंपियनशिप, इस टीम ने मारी बाजी - Balrampur News
छत्तीसगढ़ राज्य तैराकी प्रतियोगिता, जूनियर वर्ग में बिलासपुर, सब जूनियर वर्ग में रायपुर चैंपियन - Swimming Competition
Last Updated : Aug 14, 2024, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details