झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: सरयू राय भाजपा को समाप्त कर देंगे, काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़तीः बन्ना गुप्ता

सरयू राय भाजपा के लिए घातक हैं. वो भाजपा को समाप्त कर देंगे. ये बातें जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी बन्ना गुप्ता ने कही.

Jharkhand Election 2024
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

जमशेदपुरः झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा में एक बार फिर कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बन्ना गुप्ता और एनडीए के प्रत्याशी सरयू राय आमने सामने हैं. चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी बन्ना गुप्ता ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

झारखंड विधानसभा चुनाव में राज्य के कई ऐसी विधानसभा सीट हैं, जहां कांटे की टक्कर है. जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा में सरयू राय और बन्ना गुप्ता फिर से एक बार आमने सामने हैं. आपको बता दें कि वर्ष 2009 में बन्ना गुप्ता ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़कर भाजपा प्रत्याशी सरयू राय को हराया था. 2014 विधानसभा चुनाव में फिर से दोनों चेहरे आमने सामने थे और सरयू राय को सफलता मिली. इधर 2019 में भाजपा से टिकट कटने के बाद सरयू राय जमशेदपुर पूर्वी से लड़े और जीत गए. इधर भाजपा के नए प्रत्याशी को बन्ना गुप्ता ने हराया और विधायक बने, सरकार बनने के बाद वो स्वास्थ्य मंत्री बने.

बन्ना गुप्ता से खास बातचीत (ईटीवी भारत)

2024 विधानसभा चुनाव में बन्ना गुप्ता फिर एक बार कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. उनके सामने इस बार एनडीए प्रत्याशी के रूप में सरयू राय हैं. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी बन्ना गुप्ता ने बेबाक अंदाज में कई मुद्दों पर अपनी बातें रखी. वही सरयू राय पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2019 में सरयू राय ने क्षेत्र की जनता को धोखा दिया है. जनता से बिना राय मशविरा किए वो जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़े. जनता उनसे नाराज है.

उन्होंने कहा कि सरयू राय चुनाव चिन्ह को लेकर कन्फ्यूज हैं. कभी कहते हैं कि सिलेंडर ही कमल है. बन्ना गुप्ता ने साफ तौर कहा है कि सरयू राय भाजपा के लिए सबसे बड़े घातक हैं. भाजपा को समाप्त करने का मन बनाया है. आज जमशेदपुर पश्चिम में सरयू राय को कार्यकर्ता नहीं मिल रहे हैं. मैं अकेला चुनाव प्रचार करूंगा. भाजपा खेमे मे बाहर से लोग आ रहे हैं, लेकिन जनता को उनपर भरोसा नहीं है. बन्ना गुप्ता ने कहा कि आज मुझ पर कोई मामला नहीं है, जबकि सरयू राय पर कई मामले दर्ज हैं. सरयू राय को ऐतिहासिक हार का मुंह देखना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details