उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लेखक गांव में स्पर्श हिमालय महोत्सव 2024 का समापन, केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की शिरकत

डोईवाला के लेखक गांव में स्पर्श हिमालय महोत्सव 2024 का आज समापन हो गया है.

SPARSH HIMALAYA FESTIVAL 2024
लेखक गांव में स्पर्श हिमालय महोत्सव 2024 का समापन (photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

डोईवाला:थानों क्षेत्र के लेखक गांव में आयोजित स्पर्श हिमालय महोत्सव 2024 का आज समापन हो गया है. समापन कार्यक्रम में केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इसी बीच उन्होंने 15 से अधिक पुस्तकों का विमोचन किया और साहित्यिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए ‘लेखक गांव’ की स्थापना के लिए धन्यवाद व्यक्त किया.

कार्यक्रम में 65 से अधिक देशों के साहित्यकार हुए थे शामिल:स्पर्श हिमालय महोत्सव 2024 का 25 अक्टूबर को आगाज हुआ था. कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्यपाल गुरमीत सिंह और गीतकार प्रशून जोशी शामिल हुए थे. महोत्सव में 65 से अधिक देशों के साहित्यकार शामिल हुए थे. कार्यक्रम में साहित्य, कला और संस्कृति का अनोखा नजरा देखने को मिला.

स्पर्श हिमालय महोत्सव में विदेशों के लेखकों ने लिया था हिस्सा (photo-ETV Bharat)

समापन कार्यक्रम में विभिन्न लोग हुए शामिल: स्पर्श हिमालय महोत्सव-2024 के समापन कार्यक्रम में आरएनटीयू के कुलाधिपति संतोष चौबे, केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज शामिल हुए. इसके अलावा कार्यक्रम में सभी लोगों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज ने रमेश पोखरियाल निशंक को सराहा:परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दीवाली से पहले ही ज्ञान और सृजन की ‘पुस्तकों की दिवाली’ को साकार कर दिया है. इसके अलावा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा शुरू की गई ‘स्पर्श गंगा’ पहल की भी सराहना की.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details