उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में पानी की टंकी गिरने का मामला; मृतकों के परिजनों और घायलों से मिला सपा डेलिगेशन - Mathura Water Tank Collapse Case

यूपी के मथुरा में रविवार को तीन साल पहले बनी पानी की टंकी भरभराकर (Mathura Water Tank Collapse Case) गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद शनिवार को सपा का एक डेलिगेशन मृतकों के परिजनों और घायलों से मिलने पहुंचा.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 6, 2024, 4:44 PM IST

मृतकों व घायलों के परिजनों से मिला सपा का डेलीगेशन
मृतकों व घायलों के परिजनों से मिला सपा का डेलीगेशन (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

मथुरा: पानी की टंकी गिरने के मामले में समाजवादी पार्टी का 16 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल शनिवार को श्री कृष्ण विहार कॉलोनी पहुंचा. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंचे प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे को हम विधानसभा और लोकसभा में उठाएंगे. वहीं, इस दौरान प्रतिनिधि मंडल को स्थानीय लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा.

मथुरा के श्रीकृष्ण विहार कॉलोनी में 30 जून को पानी की टंकी गिर जाने के मामले में तीन लोगों की मौत हो गई थी. करीब 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए. समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन मृतक के परिजनों से मुलाकात करने के बाद घायलों से मिलने के लिए जिला अस्पताल पहुंचा.

इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि पानी की टंकी गिरने का मामला बहुत ही गंभीर है. लोगों की जान चली गई, लेकिन सरकार ने दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. केवल मुकदमा ही दर्ज किया है. हम मांग करते हैं कि इस तरह की घटना की दोबारा पुनरावृत्ति न हो.

मामले की गंभीरता से जांच कराई जाए, क्योंकि पानी की टंकी बनवाने में लापरवाही बढ़ती गई है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन जब घटना स्थल पर पहुंचा तो उन्हें कृष्ण विहार कॉलोनी के लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा.

यह भी पढ़ें : मथुरा में 3 साल पहले बनी पानी की टंकी गिरी, दो की मौत, नौ घायल, सेना के जवान रेस्क्यू में जुटे - Water tank collapses in Mathura

यह भी पढ़ें : CM Yogi का मथुरा टंकी हादसे पर बड़ा एक्शन; 4 इंजीनियर निलंबित, डीएम की जांच कमेटी 7 दिन में देगी रिपोर्ट - Mathura Water Tank Accident


प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निर्देश दिया है कि मथुरा पानी की टंकी हादसे को लेकर मौके पर जाकर एक रिपोर्ट तैयार की जाए. सरकार ने मृतकों के परिजनों और घायलों को क्या मुआवजा दिया है, उसकी जानकारी की जाए. अधिकारियों से भी बात करेंगे. यह मुद्दा बहुत ही गंभीर है. इस मुद्दे को विधानसभा और लोकसभा में उठाया जाएगा, ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो.

यह भी पढ़ें : मथुरा में भ्रष्टाचार की टंकी; घरों में एकदम से घुसा ढाई लाख लीटर पानी, कंस्ट्रक्शन कंपनी पर मुकदमा - Mathura Water Tank Collapse Case

यह भी पढ़ें : हाथरस में गंदगी और जलभराव की समस्या, तीन महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details