हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

झाड़माजरी फैक्ट्री अग्निकांड: 8 दिनों बाद भी नहीं मिले लापता 4 कर्मचारी, फैक्ट्री तोड़कर साक्ष्य जुटाने का किया जा रहा प्रयास

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 10, 2024, 6:17 PM IST

Baddi Factory Fire Incident Update: सोलन में हुए झाड़माजरी फैक्ट्री अग्निकांड के 8 दिनों बाद भी लापता 4 कर्मचारी का कोई सुराग नहीं मिला है. ऐसे में प्रशासन अब इस फैक्ट्री को तोड़कर साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोलन:बद्दी के झाड़माजरी में परफ्यूम बनाने वाले फैक्ट्री में हुए भीषण अग्निकांड को बीते 8 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी फैक्ट्री के 4 कर्मचारी लापता है. अब प्रशासन ने यहां पर धीरे-धीरे करके क्षतिग्रस्त हुए फैक्ट्री को तोड़ना शुरू कर दिया है और यहां पर एविडेंस जुटाने का प्रयास किया जा रहा है.

डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने कहा औद्योगिक क्षेत्र के झाड़माजरी में परफ्यूम फैक्ट्री में लगी आग मामले को लेकर प्रशासन लगातार लापता लोगों को ढूंढने का प्रयास कर रहा है. अभी भी चार लोग लापता है. अब जेसीबी और हाइड्रा की मदद से यहां पर बिल्डिंग के एक-एक हिस्से को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. ताकि यहां पर लापता हुए लोगों के साक्ष्य जुटाए जा सके, इसके लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान लगातार कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि अभी भी इनमें चार लोग लापता है, जिन्हें खोजने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, इस अग्निकांड में पांच लोगों की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि सेंटर फॉरेंसिक टीम और हिमाचल फोरेंसिक टीम भी लगातार यहां पर साक्ष्य जुटा रही है. बता दे कि उद्योग में लगी आग मामले में प्रशासन द्वारा 30 लोगों को रेस्क्यू किया गया. इस घटना में पांच लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं अभी भी चार लोग लापता हैं.

जानकारी के अनुसार जब उद्योग में आग लगी तो उस वक्त उद्योग में 84 लोग मौजूद थे, जिनमें से कुछ लोग अपना बचाव करके पहले ही निकल गए और कुछ को प्रशासन द्वारा निकाला गया. घटना के बाद से औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के झाड़माजरी का दौरा अभी तक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह, डिप्टी सीएम, स्वास्थ्य मंत्री और सीपीएस कर चुके हैं. इन सभी ने प्रभावितों और घायलों से भी मुलाकात की थी.

वहीं, इस मामले में फैक्ट्री मैनेजर की गिरफ्तारी अभी तक हुई है. वहीं अन्य की गिरफ्तारी को लेकर एसआईटी द्वारा जांच शुरू कर दी गई है और अलग-अलग राज्यों में उद्योग के मालिक की तलाश कर रही है. यहां पर ड्रोन कैमरे की मदद से वीडियोग्राफी की जा रही है. वहीं एसआईटी रिकॉर्ड भी खंगाल रही है.

ये भी पढ़ें: लंबे इंतजार के बाद मिले तत्तापानी-सलापड़ सड़क के दोनों छोर, विक्रमादित्य सिंह ने शेयर किया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details