बिहार

bihar

OMG! बिहार में बोरा में भरकर चांदी ले जा रहे थे तस्कर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान, ऐसे हुआ खुलासा - Silver Seized In Gopalganj

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 6, 2024, 1:21 PM IST

Updated : Sep 6, 2024, 2:22 PM IST

Silver Recover In Gopalganj: गोपालगंज से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक करोड़ के 11 क्विंटल चांदी के साथ पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर बस के माध्यम से चांदी लेकर मधुरा से सीतामढ़ी जा रहे थे. इसी बीच पुलिस ने छापेमारी कर दी. चांदी के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

Smuggler Arrested In Gopalganj
गोपालगंज में चांदी तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेकपोस्ट के पास वाहन जांच के दौरान एक बस की जब तलाशी ली गई तो पुलिस के होश उड़ गए. बस में सवार एक शख्स के पास से भारी मात्रा में चांदी का आभूषण बरामद किया गया. जिसके साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

एक करोड़ की चांदी जब्त (ETV Bharat)

11 क्विंटल चांदी देख पुलिस हैरान: तलाशी के बाद जब जब्त किए गए चांदी का वजन किया गया तो यह करीब 11 क्विंटल 28 किलो पाया गया. जिसकी बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान सीतामढ़ी निवासी मुन्ना कुमार के रूप में की गई.

11 क्विंटल चांदी बरामद (ETV Bharat)

चांदी के साथ एक तस्कर गिरफ्तार: दरअसल, इस संदर्भ में कुचायकोट थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि नियमित वाहन जांच के दौरान कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर वाहन जांच किया जा रहा था. इसी बीच एक बस को रोक कर जब उसकी तलाशी ली गई तो बस के केबिन में बोरे में भर कर रखा गया 1118.420 किलोग्राम चांदी जैसा धातु को बरामद किया गया. साथ ही इस मामले में एक शख्स मुन्ना कुमार को हिरासत में लिया गया है.

तस्करों के लिंक की तलाश में पुलिस: पूछाताछ के दौरान चांदी के कागज की मांग की गई तो उसने किसी तरह का कोई कागज नहीं दिखाया. साथ ही उसने ने बताया कि बरामद चांदी के आभूषण को वह मथुरा से सीतामढ़ी लेकर जा रहा था. फिलहाल उसे हिरासत में लिया गया है.

"वाहन जांच के दौरान बस से एक तस्कर को करीब 11 क्विंटल 28 चांदी के साथ गिरफ्तार किया गया है. वो इसे मधुरा से सीतामढ़ी लेकर जा रहे थे. मामले की जांच-पड़ताल के बाद वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी."-सुनील कुमार, थानाध्यक्ष, कुचायकोट

गोपालगंज में चांदी तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

पहले भी कई तस्कर गिरफ्तार: बता दें कि पुलिस ने इसके पहले भी वाहन जांच के दौरान चांदी जब्त की थी. बीते 27 अगस्त को पुलिस ने चार किलोग्राम चांदी बरामद किया था, जबकि 24 अगस्त को ही पुलिस ने 28 किलोग्राम चांदी बरामद किया. पांच माह पूर्व भी 60 किलो चांदी के आभूषण जब्त किये गये थे, जिसे दिल्ली से आ रही एक बस से बरामद जब्त किया गया था. फिलहाल जब्त किए गए चांदी के आभूषण के जांच-पड़ताल के लिए आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है.

पढ़ें-गोपालगंज में 31.8Kg चांदी जब्त, कानपुर से सिवान हो रही थी सप्लाई - Silver Seized in Gopalganj

Last Updated : Sep 6, 2024, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details