उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 1, 2024, 10:47 AM IST

ETV Bharat / state

जासूसी में खुली छह पुलिस वालों की पोल, जुआरियों और सटोरियों से गहरी दोस्ती पड़ी भारी

आगरा के खेरागढ़ सर्किल में लगातार शिकायतें मिलने पर पुलिस आयुक्त ने सिपाहियों के खिलाफ एसीपी से जांच कराई थी. पुलिसकर्मियों पर जनता से गलत व्यवहार और जुआ व सट्टा कराने वालों से संलिप्तता का आरोप लगा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा :जिले में खनन के लिए चर्चाओं में रहने वाला खेरागढ़ सर्किल अब जुआ और सट्टा कराने के लिए बदनाम हो गया है. मामले की शिकायतें जब पुलिस कमिश्नर तक पहुंचीं तो गोपनीय जांच कराई गई. इसके बाद पुलिस कमिश्नर के आदेश पर खेरागढ़ सर्किल के तीन थानों के छह सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है. इसके साथ ही सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी संस्तुति की गई है. जिससे पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है. जांच में पता चला कि छह सिपाहियों का जनता के प्रति अच्छा व्यवहार नहीं था. सभी की जुआ, सट्टा कराने वालों के साथ ही अपराधियों से साठगांठ थी.

डीसीपी पश्चिमी सोनम कुमार ने बताया कि, पुलिस कमिश्नर जे रविन्दर गौड को शिकायत मिली थी कि, खेरागढ़, जगनेर और बसई जगनेर के कुछ पुलिसकर्मियों का आचरण ठीक नहीं है, जिससे पुलिस की छवि खराब हो रही है. अपराधी भी बेखौफ हैं. जनता परेशान है. पुलिस कमिश्नर जे रविन्दर गौड के निर्देश पर एसीपी खेरागढ़ से पुलिसकर्मियों की गोपनीय जांच कराई गई. जिसमें कई बिंदु शामिल किए गए. इसके आधार पर गोपनीय जांच की गई.

छह पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर :डीसीपी पश्चिमी सोनम कुमार ने बताया कि, एसीपी खेरागढ़ ने अपनी गोपनीय जांच रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों की अपराधियों से मिली भगत की जानकारी दी. गोपानीय रिपोर्ट के आधार पर खेरागढ़ थाना पर तैनात आरक्षी चालक मनोज कुमार, आरक्षी विशाल राठी, जगनेर थाना के आरक्षी संजीव कुमार, आरक्षी अक्षय कुमार और बसई जगनेर थाने में तैनात आरक्षी आकाश हुड्डा व प्रवेश कुमार को लाइन हाजिर किया गया है. सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी संस्तुति की गई है. एसीपी ने अपनी गोपनीय रिपोर्ट में लिखा है कि, आरोपी पुलिसकर्मियों का जुए सट्टे वालों से संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है. इनके बारे में कई बार शिकायतें मिली हैं.


हर शिकायत की गोपनीय जांच :आगरा पुलिस कमिश्नर ने जिले में पुलिसिंग सुधारने के लिए पहले ही सख्त लहजे में अधीनस्थों को निर्देश दिए कि लापरवाही, वसूली, जमीनों पर कब्जे और अपराधियों से मिली भगत पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. यही वजह है कि पुलिस कमिश्नर को पुलिसकर्मियों के बारे में जो भी शिकायतें मिल रही हैं उनकी गोपनीय जांच कराई जाती है. जिले में खनन का खेल बंद हो गया है या पुलिसकर्मी अभी भी गड़बड़ी कर रहे हैं इसकी भी जांच चल रही है. जिसमें कई और पुलिसकर्मी निपटेंगे.

यह भी पढ़ें : आगरा में घूसखोर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, 4 सिपाही और थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

यह भी पढ़ें : गलत इरादे से पीआरडी महिला सिपाही के घर में घुसा पीआरबी जवान, लाइन हाज़िर

ABOUT THE AUTHOR

...view details