राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: बड़ी कार्रवाई : 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की शराब से भरा टैंकर पकड़ा, एक गिरफ्तार

सिरोही पुलिस की बड़ी कार्रवाई. 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की अवैध शराब से भरा टैंकर पकड़ा. एक गिरफ्तार.

Wine Caught in Sirohi
सिरोही में शराब की बड़ी खेप बरामद (ETV Bharat Sirohi)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

सिरोही: जिले के आबू रोड रीको थाना पुलिस ने लगातार तीसरे दिन बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरे टैंकर को पकड़ा है, जिसमें बड़ी संख्या में अवैध शराब की खेप बरामद की है. मामले में पुलिस ने टैंकर के चालक को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ कर रही है.

सीओ गोमाराम ने बताया कि एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर लगातार नाकेबंदी कर अवैध शराब पर कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को थाना प्रभारी पूराराम के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल किशनलाल रावत, महेंद्र सिंह गढ़वीं, प्रवीण सिंह व टीम द्वारा नाकेबंदी के दौरान एक डीजल के टैंकर को रुकवाया गया. चालक से पूछताछ में संदेह हुआ, जिस पर पर टैंकर की तलाशी ली गई. टैंकर के ऊपर 4 ब्लॉक लगे हुए हैं, जिसमें से तीन खुले थे लेकिन एक बंद था, जिस पर पुलिस को शक हुआ.

पढ़ें :Rajasthan: चंडीगढ़ से गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब जब्त, ट्रक पकड़ा, दो आरोपी गिरफ्तार

डीजल के टैंकर में एक विशेष सिस्टम बनाया गया था, जिसमें अवैध शराब भरी हुई थी. मौके पर जब चौथे ब्लॉक को खोलकर देखा तो अंदर बड़ी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई थी. टैंकर के पीछे वॉल्व लगा हुआ था, ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके और ऐसा लगे कि डीजल का टैंकर ही हो. पुलिस ने टैंकर के एक हिस्से को कटर मशीन की मदद से काटा और शराब की पेटी की गिनती की गई जो करीब 500 पेटी है. शराब की कीमत 50 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है.

लगातार तीसरे दिन हुई कार्रवाई : एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर मावल चौकी पर लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. पिछले तीन दिन में यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है. बुधवार को एक ट्रक से 292 पेटी अवैध शराब की पकड़ी थी तो गुरुवार को एक कार से हवाला के 7 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे. वहीं, शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए टैंकर से अवैध शराब की खेप पकड़ी, जिसकी कीमत 50 लाख से अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details