झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

धनबाद कोर्ट में पेश हुए भोजपुरी गायक भरत शर्मा, भोजपुरी गानों में अश्लीलता पर कसा तंज, कहा- गायक बन गए हैं नचनिया - Bhojpuri singer Bharat Sharma

Bharat Sharma on Bhojpuri Songs. भोजपुरी गायक भरत शर्मा धनबाद कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान भोजपुरी गानों में अश्लीलता को लेकर उन्होंने आज के गायकों पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि आज के गायक नचनिया बन गए हैं.

Bharat Sharma on Bhojpuri Songs
भरत शर्मा (ईटीवी भारत)

धनबाद: भोजपुरी गायक भरत शर्मा बुधवार को धनबाद कोर्ट में पेश हुए. भरत शर्मा पर टीडीएस रिटर्न दाखिल करते समय गलत आय की जानकारी देने का आरोप है. पिछले दिनों भरत शर्मा को कोर्ट ने इस मामले में जमानत दे दी थी. आज भरत शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए धनबाद कोर्ट में पेश होकर उन लोगों पर हमला बोला जो आजकल अश्लील भोजपुरी गाना गाते हैं.

भरत शर्मा ने कहा कि भोजपुरी फिल्म जगत में अश्लीलता फैल गई है. अब लोग गायक नहीं नचनिया बन गए हैं. आज हम परिवार के साथ बैठकर भोजपुरी गाना नहीं सुन सकते हैं. सिंगर बिना लड़की के गाना नहीं गाते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अब तक हमने संस्कृति की रक्षा करते हुए भोजपुरी गाना गाया है. हमने भी भोजपुरी गाना गाया, लेकिन उस गाने में बिल्कुल भी अश्लीलता नहीं थी. मां, बहन और बेटी सभी बैठकर सुन सकती हैं.

भोजपुरी गानों में अश्लीलता पर बोले भरत शर्मा (ईटीवी भारत)

धनबाद से है गहरा नाता

उन्होंने कहा कि आज के गायक भोजपुरी सभ्यता और संस्कृति को भूल गए हैं. इसे नजरअंदाज कर अश्लीलता परोस रहे हैं, पूरा परिवार एक साथ बैठकर गाना नहीं सुन सकता है. गाना गाकर उन्होंने भोजपुरी गानों से अश्लीलता दूर करने का संदेश भी दिया. उन्होंने यह भी कहा कि वे 1977 से धनबाद में रह रहे हैं. उन्होंने 1977 से 1990 तक कोयला मजदूर के रूप में भी काम किया है और यहां के लोगों से उनका गहरा नाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details