राजस्थान

rajasthan

पेपर लीक में फाइनेंस मैनेजमेंट : अभ्यर्थियों को पेपर खरीदने को ब्याज पर रुपए देता था विश्नोई, अब चढ़ा एसओजी के हत्थे - SI Paper Leak

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 22, 2024, 1:22 PM IST

राजस्थान लोकसेवा आयोग की उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसओजी लगातार आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है. अब सांचौर निवासी सुरेश विश्नोई को एसओजी ने गिरफ्तार किया है. उसे 24 जुलाई तक रिमांड पर लेकर एसओजी पूछताछ में जुटी है.

SOG ACTION IN JAIPUR
एसओजी की जयपुर में कार्रवाई (ETV BHARAT GFX TEAM)

जयपुर.राजस्थान लोकसेवा आयोग की उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसओजी लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी और खुलासे कर रही है. अब एसओजी ने एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में सांचौर निवासी सुरेश विश्नोई को गिरफ्तार किया है. उसे 24 जुलाई तक रिमांड पर लेकर एसओजी के अधिकारी पूछताछ में जुटे हैं.

प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि सुरेश कुमार लंबे समय से हवाला के कारोबार से जुड़ा है. वह पेपर बेचने और खरीदने वालों के बीच गारंटर (बिचौलिए) के तौर पर काम करता था. इसके साथ ही पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों के पास रुपए का इंतजाम नहीं होता तो सुरेश कुमार ब्याज पर रुपए भी उधार देता था. अब एसओजी के अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं कि उसने एसआई भर्ती में किन अभ्यर्थियों की पेपर खरीदने में मदद की थी.

रिंकू ने भरतपुर, जयपुर, उदयपुर में बेचा पेपर :एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में हत्थे चढ़े 50 हजार के इनामी बदमाश रिंकू शर्मा से भी एसओजी पूछताछ में जुटी है. पड़ताल में सामने आया है कि हर्षवर्धन मीणा ने पेपर मुहैया करवाया था. उसने यह पेपर भरतपुर, जयपुर और उदयपुर में दर्जनभर अभ्यर्थियों को 10 से 20 लाख रुपए में बेचा. जेईएन भर्ती पेपर लीक मामले में भी उसकी भूमिका को लेकर भी पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :पेपर लीक मामले में SOG को बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड हर्षवर्धन मीणा का साथी रिंकू शर्मा गिरफ्तार, दर्जनभर परीक्षाओं में बिठाए डमी अभ्यर्थी - SOG Action in Dausa

रिंकू, सुरेश से पेपर लेकर कौन बने एसआई :एसओजी-एटीएस के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में रिंकू शर्मा और सुरेश विश्नोई से पूछताछ की जा रही है. दोनों को 24 जुलाई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है. यह जानकारी जुटाई जा रही है कि रिंकू और सुरेश विश्नोई से किस-किस अभ्यर्थी ने रुपए लेकर पेपर खरीदा है. नाम सामने आने में बाद उन अभ्यर्थियों पर भी एक्शन लिया जाएगा. फिलहाल मामले में अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details