हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

श्रद्धा पंडित के गानों पर जमकर झूमे लोग, म्यांमार के सांस्कृतिक दल ने लूटी खूब वाहवाही

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की चौथी सांस्कृतिक संध्या में स्टार कलाकार श्रद्धा पंडित के गीतों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

SHRADDHA PANDIT
श्रद्धा पंडित (ETV Bharat)

कुल्लू: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की चौथी सांस्कृतिक संध्या में स्टार कलाकार श्रद्धा पंडित के नाम रही. कला केंद्र के मंच पर स्टार कलाकार श्रद्धा पंडित की प्रस्तुति ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. चौथी सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ शाम लगभग साढ़े पांच बजे हुआ. दशहरा उत्सव की चौथी सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने शिरकत की.

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की चौथी सांस्कृतिक संध्या (ETV Bharat)

इन कलाकारों ने भी खूब लूटी वाहवाही

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की सांस्कृतिक संध्या में प्रदेशभर के कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. कलाकारों ने कुल्लवी, पहाड़ी, पंजाबी व फिल्मी गीतों व नृत्यों की प्रस्तुतियों से संध्या को आकर्षक बनाया. स्थानीय कलाकार धनवंती, ऋषभ सलोत्रा, राजवीर नेगी, नीरू चांदनी, बी.एस भारद्वाज, कुमार विकी ने एक से बढ़कर एक गानों की झड़ी लगाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. इसके अलावा कनिका, तारा शर्मा, कृतिका महंत ने डांस पेश कर दर्शकों से खूब वाहवाही लूटी. जबकि कलाकार अन्वेश ज्वाल ने क्लासिकल डांस, गोवल ग्लैम ग्रुप ने फैशन शो पेश किया. इसके अलावा संध्या में म्यांमार के सांस्कृतिक दल द्वारा पेश किए गए नृत्य को दर्शकों ने खूब पसंद किया.

इस दिन होगा कुल्लू कार्निवल

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव का शुभारंभ 13 अक्टूबर को हुआ है. 7 दिवसीय इस दशहरा उत्सव का समापन 19 अक्टूबर को होगा. 19 अक्टूबर को कुल्लू कार्निवल का भी आयोजन किया जाएगा. जिसमें देश-विदेश के कलाकार शामिल होंगे. वहीं, जहां दिन के समय विभिन्न इलाकों के देवी-देवताओं संग कुल्लू के ढालपुर में राजा की भव्य जलेब निकाली जाती है, तो शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाता है. जिसमें कलाकार अपनी प्रस्तुति देकर दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं.

ये भी पढ़ें:ये देवता ब्राह्मणों से नहीं लेते दान, दशहरा उत्सव में भक्तों को दे रहे दर्शन

ये भी पढ़ें: दशहरा उत्सव में देवी-देवताओं के भव्य मिलन के साक्षी बने लोग, ढोल-नगाड़ों की थाप पर झूमे हरियान

ये भी पढ़ें: दशहरा उत्सव के तीसरे दिन शाही अंदाज में निकाली राजा की जलेब, जानें क्या है महत्व?

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details