बिहार

bihar

AIMIM नेता असलम मुखिया की हत्या करने वाला शूटर गिरफ्तार, सुपारी लेकर करता था अपराध - AIMIM Leader Murder Case

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 1, 2024, 4:39 PM IST

AIMIM Leader Murder Case: AIMIM जिला अध्यक्ष और पूर्व मुखिया अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया हत्याकांड का शूटर व 1 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार कर लिया गया है. 12 फरवरी को जब वह ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे तब अपराधियों ने उनकी कार रोकी और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी.

AIMIM नेता हत्याकांड का शूटर गिरफ्तार
AIMIM नेता हत्याकांड का शूटर गिरफ्तार (ETV Bharat)

गोपालगंज:जिले के नगर थाना क्षेत्र के कोन्हवा मोड़ के पास से पुलिस ने असलम मुखिया हत्याकांड का शूटर और एक लाख के इनामी कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर बड़ी कार्रवाई की है. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 12 फरवरी को पूर्व मुखिया को बीच सड़क पर गोली मारी गई थी.

AIMIM नेता हत्याकांड का शूटर गिरफ्तार: गिरफ्तार बदमाश की पहचान मांझागढ़ थाना क्षेत्र के साफापुर गांव निवासी रामाशंकर राम के बेटे दीपक कुमार राम के रूप में की गई. दरअसल इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि 12 फरवरी 2024 को समय करीब 9 बजे रात में नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहा पुल के पास अपराधियों द्वारा एआईएमआईएम के जिला अध्यक्ष और पूर्व मुखिया अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया को गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

"इस मामले में नगर थाना में कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया. अनुसंधान के क्रम में प्राथमिकी अभियुक्त फिरोज आलम, मो० अदुद, मो० शकुर,फहीम उर्फ सदाम और अप्राथमिकी अभियुक्त दीपक उपाध्याय को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है."-स्वर्ण प्रभात, पुलिस अधीक्षक

1 लाख का इनामी अपराधी: स्वर्ण प्रभात ने बताया कि प्राथमिकी अभियुक्त महताब आलम उर्फ लालबाबू का कुर्की वारंट प्राप्त किया गया है. परवेज उर्फ छोटे मुखिया आरिफ उर्फ सोना के विरूद्ध इश्तेहार का तामिला किया गया है. इस कांड में गिरफ्तार लाइनर दीपक उपाध्याय के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर इस कांड के शूटर और 1,00,000 (एक लाख) का इनामी अपराधी दीपक कुमार राम को पकड़ा गया है.

गुप्त सूचना पर हुई गिरफ्तारी: गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ और गोपालगंज की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कोन्हवा मोड़ से शुटर को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि दीपक कुमार राम एक पेशेवर अपराधी है जो कांट्रैक्ट किलर है. इसका काफी लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास रहा है. पूर्व में मांझा बढ़ थाना क्षेत्र में डकैती हत्या मामले में जेल जा चुका है. फिलहाल गिरफ्तार अपराधी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-AIMIM नेता असलम मुखिया हत्याकांड मामले में नामजद अभियुक्त गिरफ्तार, आरोपी ने खुद किया सरेंडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details