झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: गढ़वा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में शिवराज सिंह ने मांगे वोट, मंत्री मिथिलेश पर लगाया बड़ा आरोप

गढ़वा में भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्रनाथ तिवारी के नामांकन के बाद जनसभा का आयोजन किया गया. इसमें शामिल शिवराज सिंह ने मिथिलेश ठाकुर पर हमला बोला.

Jharkhand Election 2024
संबोधन के दौरान शिवराज सिंह चौहान (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

गढ़वा: गढ़वा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में सत्येंद्रनाथ तिवारी ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद भव्य जनसभा का भी आयोजन किया गया. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. सभा को केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया. इस दौरान शिवराज सिंह ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने स्थानीय झामुमो प्रत्याशी सह मंत्री मिथलेश ठाकुर की तुलना रावण के साम्राज्य से की और मिथलेश की लंका जलाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि कुंभकरण साल में छह महीने सोता है और छह महीने खाता है, लेकिन आपके मंत्री बारह महीने खाते रहते हैं, कभी बालू खाते हैं, कभी पत्थर, कभी कोयला, अब तो जलजीवन का पैसा भी खा गए, इसीलिए ईडी के छापे पड़े हैं, जानते हैं कितना खा गए, कुल साढ़े पांच हजार करोड़ खा गए.

लोगों को संबोधित करते शिवराज सिंह चौहान (ईटीवी भारत)

उन्होंने कहा कि जनता बालू के लिए तरस रही है, पीएम आवास बनाने के लिए बालू नहीं मिल रहा, बालू को बाल्टियों में भरकर बेचा जा रहा है. हमारी सरकार आएगी तो हम बालू मुक्त करेंगे, लोग बालू ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि सबको पक्का मकान बनाने के लिए पैसा दिया जाएगा. मंत्री मिथलेश ठाकुर का बंगला बन गया है. लेकिन सत्येंद्रनाथ तिवारी और बीडी राम लोगों के लिए मकान बनाएंगे, पैसा हम भेजेंगे.

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि मिथिलेश के अलावा एक और मंत्री आलमगीर हैं, बताएं कितना पैसा आया, कांग्रेस के सांसद के पास से कितना पैसा मिला? आपको पता है कि जल जीवन मिशन में साढ़े पांच हजार करोड़ का घोटाला हुआ है, क्या किसी को पानी मिला? बेईमान हेमंत सोरेन की सरकार और मंत्रियों ने इसका गबन किया है, इसीलिए ईडी ने छापेमारी की है. मनरेगा के पैसे का गबन हुआ है. यहां तक ​​कि नौकरियों का भी गबन हुआ है. उन्होंने कहा था कि पांच लाख नौकरियां देंगे, उन्होंने अपने पिता की कसम खाई थी, लेकिन नौकरियों के नाम पर ऐसा बवाल मचाया कि 20 लोगों की जान चली गई, माता-पिता अपने बेटे का इंतजार करते रह गए, वे नौकरी नहीं कफन लेकर आए.

उन्होंने कहा कि जिस दिन एनडीए की सरकार बनेगी, उसी दिन कैबिनेट मीटिंग में नौकरियों का ऐलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में पेपर लीक करके पैसे कमाने वाली सरकार है. मैं वादा करता हूं कि जिसने भी पेपर लीक किया या बेचा उसे जेल जाना पड़ेगा. जिस परीक्षा में धांधली हुई है उसे रद्द किया जाएगा. बेरोजगारों को दो साल तक नौकरी नहीं मिलने पर 2000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

Jharkhand Election 2024: गढ़वा से भाजपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, बोले- लोगों की मांग, मेरा सत्येंद्र मुझको लौटा दो

Jharkhand Election 2024: पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह समाजवादी पार्टी में हुए शामिल, गढ़वा विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Jharkhand Assembly Election 2024: डॉ. अजय कुमार ने ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के इस्तीफे की मांग की, जानें क्यों

ABOUT THE AUTHOR

...view details