मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 19 hours ago

ETV Bharat / state

रात 2 बजे गुस्से में मंत्रीजी ने उठाया वाइपर, करने लगे टॉयलेट की सफाई, पूरे जिले के अधिकारी सन्न - Pradyuman Singh Cleaning Toilet

ऊर्जा मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर बुधवार देर रात अचानक शिवपुरी में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए. यहां उन्होंने जिला चिकित्सालय, विद्युत सब स्टेशन और रैन बसेरे का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला चिकित्सालय में टॉयलेट की गंदगी देख मंत्री भड़क गए और खुद वाइपर उठाकर सफाई करने लगे.

ANGRY MINISTER CLEANS TOILET IN SHIVPURI
टॉयलेट की सफाई करते प्रभारी मंत्री (Etv Bharat)

शिवपुरी : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर बुधवार-गुरुवार रात दो बजे अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए. यहां उन्होंने रात में ही अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया. देर रात मंत्री को निरीक्षण करते देख मौजूद अधिकारी-कर्मचारी सन्न रह गए. आनन-फानन में वरिष्ठ अधिकारियों को मंत्री के अस्पताल में पहुंचने की सूचना दी गई जिसके बाद एक के बाद अस्पताल प्रबंधन से लेकर जिले के कई अधिकारी अस्प्ताल पहुंचने लगे.

देखें वीडियो (Etv Bharat)

गंदगी देखकर भड़के मंत्री, वाइपर से की सफाई

अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल के टॉयलेट और उसके बाहर भयानक गंदगी देख मंत्री आगबबूला हो गए और रात में ही सफाई एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने वाइपर उठाया और खुद अस्पताल की टॉयलेट के बाहर सफाई करने लगे. वे तकरीबन 2 घंटे जिला अस्पताल में ही रुके रहे और सुबह 4 बजे जिला अस्पताल से रवाना हुए.

देर रात अधिकारियों की लगाई क्लास

जानकारी के मुताबिक प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के देर रात जिला अस्पताल पहुंचने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. मंत्री के जिला अस्पताल में आने की खबर मिलते ही सिविल सर्जन बीएल यादव से लेकर एसडीएम उमेश कौरव, एडिशनल एसपी संजीव मुले, कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी भी अस्पताल पहुंच गए. यहां प्रभारी मंत्री ने हाथ में लाठी लिए कुछ लोगों को खड़ा देखा तो उन्हें बताया गया कि ये सिक्योरिटी गार्ड हैं. इस पर उन्होंने बिना यूनिफॉर्म के गार्ड्स रखने पर भी अधिकारियों को फटकार लगाई.

शिवपुरी में औचक निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री (Etv Bharat)

सफाई एजेंसी पर मामला दर्ज

प्रभारी मंत्री मेडिकल वार्ड में पहुंचे तो यहां भी उन्हें गंदगी का अंबार दिखा. इसके बाद वे आईसीयू वार्ड पहुंचे तो यहां भी गंदगी देख बिफर गए. उन्होंने रात में ही सफाई एजेंसी पर एफआईआर कर उन्हें तत्काल एफआईआर की कॉपी देने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में फैली इस गंदगी से संक्रमण फैल सकता है और एजेंसी इसके लिए जिम्मेदार है. कोतवाली पुलिस ने भी तत्काल जिला अस्पताल की सफाई का ठेका लेने वाली कंपनी पर एफआईआर दर्ज कर कॉपी मंत्री को सौंपी.

Read more -

शिवपुरी में कृषि फार्म में निकला विशालकाय अजगर, भाग खड़े हुए मजदूर, ऐसे आया पकड़ में

रैन बसेरा और सब स्टेशन का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने शिवपुरी रैन बसेरा का भी औचक निरीक्षण किया और रैन बसेरा में अन्य सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश एसडीएम शिवपुरी को दिए. इसके अलावा प्रभारी मंत्री अपने रात्रि विजिट के दौरान विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने 132 केवी सबस्टेशन का निरीक्षण किया और ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों से चर्चा की और आवश्यक निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details